लाइव टीवी

दिल्ली मेट्रो में भी सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगेगी रोक, जल्द होगा ऐलान

भाषा
Updated: September 29, 2019, 9:12 AM IST
दिल्ली मेट्रो में भी सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगेगी रोक, जल्द होगा ऐलान
इस बारे में जल्द ही आधिकारिक घोषणा हो जाएगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) अपने परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है और जल्द ही इस बारे में दिशा-निर्देश जारी किए जाने की उम्मीद है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 9:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) अपने परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है और जल्द ही इस बारे में दिशानिर्देश जारी किए जाने की उम्मीद है. दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों शनिवार को इस बात की जानकारी दी. नगर निकायों और विभिन्न संस्थानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप सिंगल प्लास्टिक को बंद करने के लिए अभियान शुरू किया है.

डीएमआरसी के कॉर्पोरेट संचार के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, 'इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, डीएमआरसी अगले कुछ दिनों में अपने सभी हितधारकों को इसके अनुपालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेगा.'

15 अगस्त को पीएम मोदी ने की थी घोषणा
15 अगस्त को लाल किला से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर से देश में सिंगल यूज प्लास्टिक को बैन किया जाएगा. इस अभियान में सहयोग के लिए पीएम ने देश के आमलोगों से भी अपील की थी.

ये भी पढ़ें-

रामपुर में जब जयाप्रदा ने गुनगुनाया- जीत जाएंगे हम तू अगर संग है

हनी ट्रैप कांड में आया प्रमुख सचिव का नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...