दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव की मतगणना रुकी

डूसू चुनावों (DUSU Election) में अध्‍यक्ष पद पर चार उम्‍मीदवारों ने दावेदारी पेश की है. जिनमें एबीवीपी (ABVP) से अक्षित दहिया, एनएसयूआई (NSUI) से चेतना त्यागी, आईसा (AISA) से दामिनी कैन और एआईडीएसओ (AIDSO) से रोशनी मैदान में खड़ी हैं.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 11:16 AM IST
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव की मतगणना रुकी
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनावों की मतगणना रुकी.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 11:16 AM IST
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव (DU Students Union Election) की मतगणना (Vote Counting) फिलहाल रोक दी गई है. बताया जा रहा है कि डिस्‍प्‍ले खराब होने की वजह से ऐसा हुआ है. डूसू चुनावों (DUSU Election) में इस बार कुल 39.90 % वोटिंग हुई है. जो पिछली बार से काफी कम है. पिछले चुनावों में 44.5 फीसदी वाेट डाले गए थे.

बता दें कि डूसू चुनावों में अध्‍यक्ष पद पर चार उम्‍मीदवारों ने दावेदारी पेश की है. जिनमें एबीवीपी (ABVP) से अक्षित दहिया, एनएसयूआई (NSUI) से चेतना त्यागी, आईसा (AISA) से दामिनी कैन और एआईडीएसओ (AIDSO) से रोशनी मैदान में खड़ी हैं. इनके अलावा आज उपाध्‍यक्ष, सचिव और संयुक्‍त सचिव पद के उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला होना है.

गुरुवार को हुआ मतदान
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चार पदों के लिए गुरुवार को 52 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ. इसमें 16 उम्मीदवार किस्‍मत आजमाने के लिए मैदान में उतरे. वहीं कुल 1.3 लाख मतदाता छात्रों ने अपने मत का प्रयोग किया. मतदान सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुआ. पिछले साल के चुनाव में एबीवीपी ने तीन पदों पर जीत हासिल की थी जबकि एनएसयूआई को एक सीट मिली थी.

ये भी पढ़ें

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 11:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...