भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पंचकूला भूमि आवंटन केस में पहली चार्जशीट दाखिल

भाषा
Updated: August 26, 2019, 9:47 PM IST
भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पंचकूला भूमि आवंटन केस में पहली चार्जशीट दाखिल
चार्जशीट में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का भी नाम है. (File Photo)

चार्जशीट में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) और हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का नाम है.

  • Share this:
पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) पर सीबीआई (CBI) के कसते शिकंजे के बाद कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कांग्रेस प्रवर्तित एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को पंचकूला भूमि आवंटन मामले (Panchkula Land Allocation Case) में सोमवार को अपनी पहली चार्जशीट (Charge Sheet) दायर कर दी. इस चार्जशीट में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) और हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का नाम है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी ने बताया कि एजेएल भूमि आवंटन मामले में आरोपपत्र दाखिल किया है. इसमें कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को नामजद किया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि चंडीगढ़ के नजदीक पंचकूला स्थित एक विशेष पीएमएलए अदालत में एक अभियोजन शिकायत दायर की गई.

बता दें, मामला तत्कालीन हरियाणा सरकार द्वारा 1992 में पंचकूला के सेक्टर 6 में सी-17 स्थित एक प्लॉट का आवंटन एजेएल को करने में कथित अनियमितताओं और धनशोधन के आरोपों से संबंधित है. गौरतलब है कि एजेएल का नियंत्रण गांधी परिवार सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के हाथ में है. यह समूह नैशनल हेरल्ड नाम से समाचारपत्र चलाता है.

 

प्रवर्तन निदेशालय प्लॉट को पहले ही कुर्क कर चुका है जिसका मूल्य 64.93 करोड़ रुपये आंका गया है और यह एजेंसी द्वारा मामले में दायर किया गया पहला आरोप पत्र है. हालांकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हमेशा से आरोपों को सिरे से खारिज किया है और मामले को पूरी तरह से राजनीतिक साजिश करार दिया है.

ये भी पढ़ें-

कर्ज चुकाने के लिए किसान ने किया किडनी बेचने का फैसला, सोशल मीडिया पर दिया इश्तहार
Loading...

नेपाली मूल का तस्कर गिरफ्तार, पाक से लाता था नकली नोट, दाऊद के बारे में किया खुलासा

दिल्ली में सीरियल रेपिस्ट गिरफ्तार, चॉकलेट दिलाने के बहाने बच्चियों को बनाता था अपना शिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 9:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...