लाइव टीवी

दिल्ली-NCR में बढ़ा प्रदूषण, आज और कल बंद रहेंगे स्कूल

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 6:31 AM IST
दिल्ली-NCR में बढ़ा प्रदूषण, आज और कल बंद रहेंगे स्कूल
EPCA ने बुधवार को दिल्ली में प्रदूषण आपातकालीन स्तर के करीब पहुंचता देख अगले दो दिन तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया.

पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (Environment Pollution (Prevention and Control) Authority) ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में हवा (Air) में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) को देखते हुए अगले दो दिन तक स्कूलों को बंद रखने का सुझाव दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 6:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रदूषण रोधी समिति EPCA (Environment Pollution (Prevention and Control) Authority)  ने बुधवार को दिल्ली में प्रदूषण आपातकालीन स्तर के करीब पहुंचता देख अगले दो दिन तक स्कूल बंद रखने (Remain Closed For Next 2 Days) का आदेश दिया. समिति ने लोगों को जहां तक संभव हो, बाहर जाने से बचने और घर में रहकर काम करने की सलाह दी. वहीं पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में 'हॉट-मिक्स प्लांट्स' और 'स्टोन-क्रशर' पर लगे प्रतिबंध को भी 15 नवंबर तक बढ़ा दिया.

 



 शीर्ष अदालत ने चार नवंबर को अगले आदेश तक क्षेत्र में निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर रोक लगा दी थी. इसके अलावा दिल्ली के स्कूलों में बाहरी गतिविधियों को बुधवार को स्थगित कर दिया गया क्योंकि पिछले 15 दिनों में तीसरी बार मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों ने शहर में प्रदूषण के स्तर को आपातकालीन स्तर की ओर धकेल दिया.

नवंबर की शुरुआत में, दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण के स्तर के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने के बाद सभी स्कूलों को चार दिनों के लिए बंद कर दिया था. वायु गुणवत्ता में सुधार के बाद 5 नवंबर को स्कूल फिर से खुले थे.

ये भी पढ़ें: 
हड़ताल पर चल रहे दिल्ली के वकीलों ने अब संसद को घेरने का किया ऐलान
कांग्रेस बोली- 'गैरकानूनी' कर्नाटक सरकार हो बर्खास्त, सुरजेवाला का तीखा प्रहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 8:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर