अरविंद केजरीवाल को झटका, निष्‍कासित सुखपाल सहित 6 विधायकों ने बनाई नई पार्टी

आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित विधायक सुखपाल खैरा ने आप के पांच अन्‍य विधायकों के साथ मिलकर नई पार्टी पंजाब एकता पार्टी लांच की है. इससे आप के मुखिया अौर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 2019 आम चुनावों के आप को लेकर उम्‍मीदों को झटका लगा है.

News18Hindi
Updated: January 8, 2019, 4:11 PM IST
अरविंद केजरीवाल को झटका, निष्‍कासित सुखपाल सहित 6 विधायकों ने बनाई नई पार्टी
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल punjab
News18Hindi
Updated: January 8, 2019, 4:11 PM IST
पंजाब में अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी से निष्कासित और प्राथमिक सदस्‍यता छोड़ चुके विधायक और नेता सुखपाल खैरा ने नई पार्टी लांच की. इतना ही नहीं उन्‍होंने अाम अादमी पार्टी के पांच अन्‍य विधायकों को भी तोड़ लिया. सभी 6 विधायकों ने मिलकर पंजाबी एकता पार्टी नाम से नई पार्टी लांच की है.

आम आदमी पार्टी से जीत दर्ज करने वाले इन 6 विधायकों के अलग राजनीतिक पार्टी में आने के बाद पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आप पार्टी इस वक्त नेता विपक्ष के पद पर काबिज है लेकिन आप के विधायकों के टूटने के बाद उस पद पर खतरा बढ़ सकता है. इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी की बजाय तीसरे नंबर पर आ सकती है और अकाली दल एक बार फिर से मुख्य विपक्षी पार्टी बन सकती है.



AAP leader, AAP punjab, Aam Aadmi Party Punjab, Punjab AAP, Sukhpal Singh Khaira, Punjab politics, Sukhpal Khaira, AAP member, Captain Amrinder Singh
Photo Credit - twitter account


इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) को पंजाब में करारा झटका लगा था. पार्टी के कुल 16 नेताओं ने सोमवार को पार्टी का साथ छोड़ दिया. सामूहिक इस्तीफा देने वाले नेताओं में 5 जिला अध्यक्ष, 6 क्षेत्रीय प्रभारी और 2 महासचिव हैं. आप की पंजाब यूनिट में एक साथ 16 नेताओं के इस्तीफे को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार