लाइव टीवी

Delhi Police Protest: अब दिल्ली पुलिस के परिवार वाले भी विवाद में उतरे, महिलाओं ने की सड़कें जाम

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 5:10 PM IST
Delhi Police Protest: अब दिल्ली पुलिस के परिवार वाले भी विवाद में उतरे, महिलाओं ने की सड़कें जाम
दिल्ली के आउटर इलाके नरेल में पुलिसकर्मियों के परिवान वाले सड़क पर उतर आए हैं. (Photo- ANI)

Delhi Police Vs Lawyers: जो पुलिसकर्मी (Policeman) और उनके परिवार वाले इंडिया गेट (India Gate) नहीं पहुंच पा रहे हैं वो आउटर इलाकों में सड़क जाम कर अपना विरोध जता रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 5:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों के बीच हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार की सुबह पुलिस हेडक्वार्टर (Police headquarters) पर प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद भी विवाद का कोई हल नहीं निकला. अब इस विवाद में पुलिस वालों के परिजन भी कूद गए हैं. दोपहर को परिवार की महिलाओं और बच्चों ने कई जगह सड़क जाम कर दी. वाहनों को जहां-तहां रोक दिया. महिलाओं के प्रदर्शन में शामिल हो जाने से अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं.

इंडिया गेट पहुंचने से पहले नरेला में सड़क जाम
दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर जो कुछ हुआ, उसके बाद पुलिसकर्मी और उनके परिवार वाले इंडिया गेट की ओर बढ़ने लगे. बसों में भरकर महिलाएं और बच्चे इंडिया गेट की ओर जा रहे थे. इसी दौरान दिल्ली के आउटर इलाके नरेला में पुलिसकर्मियों के परिवार की महिलाओं ने सड़क को जाम कर दिया.

दर्जनों महिलाएं सड़क के बीचों-बीच खड़ी हो गईं. महिलाओं के साथ परिवार के पुरुष सदस्य भी थे. महिलाओं ने शांतिपूर्वक तरीके से सड़क के दोनों ओर वाहनों को रोक दिया था.


Loading...

दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने बुलाई बैठक
दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर सुबह हुए प्रदर्शन के बाद से अधिकारियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं. पुलिस कमिश्नर की अपील का असर न होने पर भी हालात हाथ से निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं. बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने भी मामले में दखल देते हुए वकीलों से हड़ताल समाप्त करने की अपील की है. वहीं दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने शाम को एक बैठक बुलाई है.

आज भी जिला अदालतों में नहीं हुआ काम
दिल्ली की सभी जिला अदालतों में आज (मंगलवार) भी वकील हड़ताल पर रहे. किसी भी कोर्ट में जज के सामने वकील न तो खुद पेश हो रहे हैं और न ही मुवक्किल को कोर्ट परिसर के अंदर जाने दे रहे हैं. वकीलों की मांग है कि तीस हजारी कोर्ट में हमला करने वाले पुलिसकर्मियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट में इस हड़ताल का कोई असर नहीं है. हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में और दिनों की तरह कोर्ट में मामलों की सुनवाई चल रही है.

ये भी पढ़ें :

वकीलों के खिलाफ सड़क पर उतरी दिल्ली पुलिस, कहा- जब हम ही सुरक्षित नहीं, दूसरों की रक्षा क्या करेंगे

निर्भया केस: दोषियों ने राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, जल्द शुरू होगी फांसी की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...