उपचुनाव में हार के डर से कांग्रेस ने कराई अमित की गिरफ्तारी: अजीत जोगी

बेटे की गिरफ्तारी के बाद अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने भी कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर जमकर आरोप लगाए हैं.

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: September 3, 2019, 4:42 PM IST
उपचुनाव में हार के डर से कांग्रेस ने कराई अमित की गिरफ्तारी: अजीत जोगी
पूर्व सीएम अजीत जोगी. फाइल फोटो.
Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: September 3, 2019, 4:42 PM IST
दिल्ली:   छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी गई है. न्यायिक रिमांड में जूनियर जोगी को 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है. मालूम हो कि अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है. अब गौरेला के गोरखपुर जेल (Gorakhpur Jail) में अमित जोगी को दाखिल कर दिया गया है. अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद सूबे में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. जनता कांग्रेस और पत्नी ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने अमित की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश करार दिया है. बेटे की गिरफ्तारी के बाद अजीत जोगी ने भी कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर जमकर आरोप लगाए हैं.

पूर्व सीएम अजीत जोगी का आरोप: 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अमित जोगी की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर सीधा हमला किया है. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सत्ता के नशे में चूर हैं और न्याय पालिका और अपनी पार्टी-नेताओं की भी परवाह नहीं करते हैं. अमित जोगी को मुख्यमंत्री के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया है. जनता कांग्रेस अपना उम्मीदवार उप चुनाव में खड़ा न कर सके इसलिए ये पूरी साजिश रची गई है.

chhattisgarh, raipur, bilaspur, amit jogi arrested, amit jogi arrested from bilaspur, amit jogi arrested in false Citizenship case, false Citizenship case of amit jogi, caste case of ajit jogi, छत्तीसगढ़, बिलासपुर, अमित जोगी, अजीत जोगी, अमित जोगी गिरफ्तार, नागरिकता मामले में अमित जोगी गिरफ्तार, इस मामले में गिरफ्तार हुए अमित जोगी, Ajit jogi, RIcha Jogi, अजीत जोगी, ऋचा जोगी, amit jogi sent to jail, अमित जोगी को जेल , सीएम भूपेश बघेल, CM Bhupesh baghel
अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद अजीत जोगी ने सीएम भूपेश बघेल पर एक बड़ा आरोप लगाया है. (File Photo)


' सीएम भूपेश बघेल को सता रहा ये डर':

अजित जोगी ने कहा कि नागरिकता और जाति के मुद्दे पर हाई कोर्ट का फैसला अमित जोगी के पक्ष में पहले ही आ चुका है. हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज कर सकती है क्या? ये सब कुछ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर ही हो रहा है. अजित जोगी ने आरोप लगाया कि उप चुनाव में अपनी हार के डर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमित जोगी की गिरफ्तारी कराई है.

जारी रहेगी राजनीतिक लड़ाई: 
Loading...

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि कानूनी लड़ाई तो हम जीत चुके है, राजनीतिक रूप से लड़ाई जारी रहेगी. अजित जोगी ने कहा कि कोरबा और बस्तर में उम्मीदवार खड़े किए होते तो कांग्रेस चुनाव हार जाती, साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए हमने उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं उतारे थे. इसका आज कोई पछतावा भी नहीं है.

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कही ये बात:

अमित जोगी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पीएल पुनिया ने कहा कि बीजेपी नेत्री की शिकायत पर ही कार्रवाई हुई है.  कानून अपना काम कर रही है. इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस पर आरोप लगा कर राजनीति कर रहे हैं अजीत जोगी.

ये भी पढ़ें: 

अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज, भेजे गए जेल 

अमित जोगी खुद करेंगे अपने केस की पैरवी, कोर्ट में पेश करने की तैयारी में पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 4:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...