लाइव टीवी

भाई दूज पर केजरीवाल सरकार का तोहफा, आज से बसों में फ्री सफ़र कर सकेंगी महिलाएं

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 6:08 PM IST

केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) में परिवहन और कानून मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए दिल्ली के लिए इसे ऐतिहासिक दिन बताया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार बसों में महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 6:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) ने दिल्ली की महिलाओं (Women) को भाई दूज का तोहफा दिया है. अब महिलाएं दिल्ली (Delhi) की सभी बसों (Bus) में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सोमवार रात को डीटीसी बसों (DTC Bus) में महिलाओं को मुफ्त में सफर कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस नोटिफिकेशन के बाद मंगलवार से महिलाएं सभी बसों में फ्री सफर कर सकेंगी. नोटिफिकेशन के अनुसार, अगर कोई महिला टिकट लेकर यात्रा करना चाहे तो वो स्वतंत्र होगी.

केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) में परिवहन और कानून मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए इसे दिल्ली के लिए ऐतिहासिक दिन बताया. कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि 29 अक्टूबर से दिल्ली की सभी बसों में महिलाएं फ्री में सफर करेंगी. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. दिल्ली सरकार बसों में महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

महिलाओं के लिए बस में फ्री सफर को लेकर जारी की गई अधिसूचना


महिलाओं के लिए दिल्ली की बसों में फ्री सफर करने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बधाई दी और इसे महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए एक ऐतिहासिक कदम बताया.

केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बधाई दी


बता दें, मंगलवार से ही दिल्ली की सभी बसों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्शल लगाए जा रहे हैं. कुल 13,000 मार्शल बसों में तैनात किए जाएंगे जो बीमार की मदद भी करेंगे और अन्य किसी भी आपात स्थिति से निपटेंगे भी.

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में बस मार्शलों का उत्साहवर्धन करने पहुंचे. जहां उन्होंने बस मार्शलों को संबोधित करते हुए कहा कि बस में मेरी बहनों - माताओं व बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब आपके हाथों में है. एक बहन-भाई की तरह अब हमें मिलकर एक दूसरे की सुरक्षा करनी है. साथ ही सीएम ने कहा कि ये मार्शल बस में हर तरह की आपात स्थिति से निपटेंगे. वे बस में बीमार की मदद भी करेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेरा परिवार और मैं इसका बड़ा बेटा हूं, इसलिए चिंता होती है: CM केजरीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...