JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, सेना पर लगाये थे झूठे आरोप

शेहला रशीद (Shehla Rashid) ने भारतीय सेना (Indian Army) पर रात में कश्‍मीर के लोगों के घरों में घुसने, गैर-कानूनी रूप से लड़कों को उठाने, घरों में छानबीन करने, रखे चावल में तेल मिलाने, शोपियां में कश्‍मीरी लड़कों को बंधक बनाकर दहशत फैलाने के आरोप लगाए थे.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 1:36 PM IST
JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, सेना पर लगाये थे झूठे आरोप
जेएनयू की पूर्व नेता शेहला रशीद के खिलाफ भारतीय सेना मामले में एफआईआर दर्ज.
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 1:36 PM IST
दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्र नेता और जेएनयूएसयू (JNUSU) की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद (Shehla Rashid) के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल ने देशद्रोह के साथ अन्‍य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. शेहला पर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के हालात के संदर्भ में भारतीय सेना (Indian Army) के खिलाफ झूठी खबरें (Fake News) फैलाने का आरोप है.

बता दें कि शेहला ने भारतीय सेना पर रात में कश्‍मीर के लोगों के घरों में घुसने, गैर-कानूनी रूप से लड़कों को उठाने, घरों में छानबीन करने, रखे चावल में तेल मिलाने, शोपियां में कश्‍मीरी लड़कों को बंधक बनाकर दहशत फैलाने के आरोप लगाए थे. शेहला ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाने को लेकर 18 अगस्‍त को ट्वीट कर इन आरोपों को लगाया था. इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हो गया था.



यहां तक कि सेना ने शेहला के इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था. सेना के बयान के बाद अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने शेहला रशीद पर फ़र्जी खबरें पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने के साथ उनकी गिरफ्तारी की मांग की है.
Loading...

इन धाराओं में है एफआईआर
शेहला के खिलाफ आईपीसी की धारा 124-A के तहत देशद्रोह, 153A के तहत धर्म भाषा के आधार पर नफरत फैलाना, 153 में उपद्रव कराने के आशय से कोई काम करना, 504 के तहत शांति भंग करने के आशय से कोई काम करना और 505 के तहत अफवाह फैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में अब दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल शेहला से पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें

शेहला की मुश्किलें बढ़ीं: फेक ट्वीट मामले की जांच करेगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...