चार मंजिला इमारत में आग, 6 लोगों की झुलसने से मौत

जाकिर नगर में हुआ हादसा, 20 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला गया, 11 लोग इस आग में झुलस गए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 1:35 PM IST
चार मंजिला इमारत में आग, 6 लोगों की झुलसने से मौत
आग इमारत में इतनी तेजी से फैली की वहां से बाहर निकलना लोगों के लिए मुश्किल हो गया. मौके पर आग बुझाते दमकल कर्मी.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 1:35 PM IST
दिल्ली के जाकिर नगर में एक बड़ा हादसा हो गया. सोमवार देर रात यहां पर एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई, जिसमें झुलसने से 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं. आग की सूचना पर पुलिस और दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और बचाव कार्य में जुट गईं. इस दौरान 20 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि आग इमारत में लगे एक बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट के बाद लगी. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार 11 लोग इस आग में झुलस गए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है. वहीं हादसे के दौरान चार दमकलकर्मी भी घायल हो गए हैं.




रात 2 बजे लगी आग
दमकल विभाग के अनुसार आग लगभग रात 2 बजे के आस पास लगी, जिसके बाद मौके पर आठ दमकल गाड़ियों को भेजा गया. आग पर करीब सुबह 5.25 मिनट पर काबू पा‌ लिया गया. हादसे में 7 कारों और 19 मोटरसाइकिलों को भी नुकसान हुआ है.
Loading...

दूसरी मंजिल से कूदी महिला
जानकारी के अनुसार आग इमारत में इतनी तेजी से फैली की वहां से बाहर निकलना लोगों के लिए मुश्किल हो गया. ऐसे में एक महिला जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल से कूद गई. फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.



गंभीर हालत में हैं पांच लोग
होली फैमिली हॉस्पिटल की चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. माला ने बताया कि इमारत में आग लगने से झुलसे पांच लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाया गया है. वहीं कुछ पीडिएट्रिक आईसीयू में भी भर्ती हैं.

सीएम ने किया दौरा
हादसे के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मौके का दौरा किया और पीड़ितों के परिवारों से मिले. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को हर संभव मदद प्रदान करने के आदेश दिए. उन्होंने आश्वासन दिया कि घटना की जांच की जाएगी। साथ ही उन्होंने मृतक के परिजन को 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की.

यह भी पढ़ें: Article 370: पीएम मोदी ने थपथपाई गृह मंत्री अमित शाह की पीठ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 7:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...