कपिल मिश्रा ने हाईकोर्ट से वापस ली याचिका, विधानसभा स्पीकर ने ठहराया था अयोग्य

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा स्पीकर से दल बदल कानून के तहत शिकायत करते हुए कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 8:20 PM IST
कपिल मिश्रा ने हाईकोर्ट से वापस ली याचिका, विधानसभा स्पीकर ने ठहराया था अयोग्य
अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है.
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 8:20 PM IST
आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से बीजेपी (BJP) में शामिल हुए कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दिल्ली हाईकोर्ट में दिल्ली विधानसभा स्पीकर के खिलाफ दायर याचिका को वापस ले लिया है. उन्होंने विधानसभा की सदस्यता रद्द करने के फैसले को असंवैधानिक बताया था.

आप विधायक सौरभ भारद्वाज की शिकायत पर कार्रवाई
आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा स्पीकर से दल बदल कानून के तहत शिकायत करते हुए कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जिसके बाद दिल्ली विधानसभा में मामले पर सुनवाई हुई. हाल ही में, विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल ने कपिल मिश्रा को अयोग्य घोषित कर दिया. दिल्ली विधानसभा सीकर रामनिवास गोयल द्वारा खुद को अयोग्य ठहराए जाने पर कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि मोदी जी के लिए अभियान चलाने पर एक क्या सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान है.

कपिल के पक्ष में बोले मनोज तिवारी

आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा को विधानसभा स्पीकर द्वारा अयोग्य ठहराए जाने पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि केजरीवाल के खिलाफ जिसने भी आवाज उठाई उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द करवाने के लिए केजरीवाल दो सालों से किसके आदेश का इंजतार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आंदोलन से खड़ी हुई पार्टी अब तानाशाह मुखिया की पार्टी बन गई है.

अब तक AAP के चार विधायक हुए हैं अयोग्य घोषित
अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है. गांधी नगर क्षेत्र से अनिल वाजपेयी, करावल नगर क्षेत्र से कपिल मिश्रा, बिजवासन क्षेत्र से देवेंद्र सहरावत और सुल्तानपुर माजरा क्षेत्र से संदीप कुमार की सदस्यता खत्म की जा चुकी है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

BJP में शामिल होकर कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर बोला हमला, बताया उन्हें डाकू

कपिल मिश्रा का डल झील पर छठ मनाने का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 8:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...