शीला दीक्षित की CM केजरीवाल से मुलाकात, दिल्ली में बिजली-पानी सप्लाई पर चर्चा

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित ने सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके घर पर मुलाकात की है.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 1:19 PM IST
शीला दीक्षित की CM केजरीवाल से मुलाकात, दिल्ली में बिजली-पानी सप्लाई पर चर्चा
सीएम अरविंद केजरीवाल और पूर्व सीएम शीला दीक्षित की मुलाकात के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हारुन यूसुफ भी मौजूद थे. ( तस्वीर: एएनआई )
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 1:19 PM IST
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित ने सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके घर पर मुलाकात की है. शीला दीक्षित ने केजरीवाल से दिल्ली में बिजली और पानी की सप्लाई में दिक्कतों को लेकर चर्चा की. उनका कहना था कि राज्य की आम जनता समस्याओं का सामना कर रही है. दोनों की मुलाकात के दौरान दिल्ली कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य में मंत्री रहे हारुन यूसुफ भी मौजूद रहे.




गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की खूब चर्चा हुई थी. दोनों पार्टियों के बीच इसे लेकर बातचीत हुई थी लेकिन गठबंधन नहीं बन सका. इसे लेकर दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच लंबा आरोपों का दौर भी चला था जिसमें एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ा गया था. खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा गया था. इसका जवाब भी केजरीवाल ने दिया था.

मनोज तिवारी ने हराया चुनाव
Loading...

इस चुनाव में शीला दीक्षित भी उत्तर-पूर्व दिल्ली सीट से प्रत्याशी थीं. बीजेपी नेता मनोज तिवारी से उनका मुकाबला था. मनोज तिवारी ने उन्हें बड़े अंतर से मात दी है. आम आदमी पार्टी की तरफ से दिलीप पांडेय प्रत्याशी थे.

दिल्ली में शीला का प्रशंसक वर्ग

शीला दीक्षित 15 सालों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही हैं. 2013 में आम आदमी पार्टी के उभार के बाद राज्य से कांग्रेसी सत्ता के अंत के साथ ही शीला दीक्षित का कार्यकाल समाप्त हुआ था. इसके बाद पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण चेहरे के रूप में भेजा था लेकिन ये दांव सफल नहीं रहा. प्रदेश कांग्रेस में बढ़ती गुटबाजी को देखते हुए शीर्ष नेतृत्व एक बार फिर शीला दीक्षित को दिल्ली लेकर आया. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि उनके आने के बाद गुटबाजी में कुछ हद तक लगाम लगी है.
ये भी पढ़ें:

मोदी सरकार ने तय कर लिया एजेंडा, इन 3 चीजों पर रहेगा फोकस

किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...