लाइव टीवी

दिल्ली में AAP सरकार की दिवाली उत्सव का आगाज, लेजर शो से जगमगाया कनॉट प्लेस

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 11:25 PM IST
दिल्ली में AAP सरकार की दिवाली उत्सव का आगाज, लेजर शो से जगमगाया कनॉट प्लेस
दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में शनिवार से अगले चार दिन तक दिवाली उत्सव का आयोजन कर रही है.

प्रदूषण (Pollution) के बढ़ते स्तर को देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने कनॉट प्लेस (Connaught Place) स्थित सेंट्रल पार्क में चार दिन तक चलने वाले दिवाली उत्सव का आयोजन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 11:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Diwali) को प्रदूषण (Pollution) मुक्त रखने के लिए शनिवार की शाम को कनॉट प्लेस (Connaught Place) स्थित सेंट्रल पार्क में चार दिवसीय दिवाली उत्सव का आगाज हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी मौजूद थे. कार्यक्रम का उद्घाटन होते ही दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस लेजर शो से जगमगा उठा.

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उद्घाटन करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस पहल के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि ये प्रदूषण को रोकने के लिए उठाया गया अच्छा कदम है. वहीं, केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली 2 करोड़ की आबादी है. यहां हर जाति-धर्म के लोग एक साथ रहते हैं. जैसे परिवार में दिवाली मनाते हैं वैसे ही आज सब यहां इकट्ठे होकर दिवाली मना रहे हैं.

पॉल्यूशन फ्री दिवाली मना रही है दिल्ली सरकार
दरअसल, दिल्ली एनसीआर में लगातार हवा की गुणवत्ता खराब हो रही है. प्रदूषण बढ़ रहा है और इस पर लगाम लगाने के लिए तमाम एजेंसियां काम कर रही हैं. इसी तरह दिल्ली सरकार ने भी एक पहल की है. दिल्ली सरकार इस बार पॉल्यूशन फ्री दिवाली मना रही है. इसके लिए दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में एक बड़े लेजर शो का आयोजन किया जा रहा है.

जावेद अली ने बांधा समा 
कार्यक्रम में सबसे पहले लोगों को लेजर शो दिखाया गया और उसके बाद बॉलीवुड गायक जावेद अली ने अपनी गायकी से समा बांधा. लोगों को दीवाली का ये आयोजन बेहद पसंद आया. यहां आए लोगों ने कहा कि ये अच्छी पहल है. दिल्ली में प्रदूषण बहुत है और पटाखों को ना जलाया जाए इसके लिए बहुत खूबसूरत आयोजन किया गया. चार-पाँच लोगों के बीच दीवाली मनाते थे और आज पूरी दिल्ली वालों के साथ दीवाली मनाई.

दिवाली मेले की खास रौनक होंगे लेजर शो
Loading...

शनिवार से अगले चार दिन तक खास लेजर शो का आयोजन किया जाएगा, दिवाली उत्सव के लिए कनॉट प्लेस सजकर तैयार है. मेले में इंट्री फ्री है. मतलब इसमें आने के लिए कोई एंट्री फीस नहीं लगेगी.

29 अक्टूबर तक चलेगा कार्यक्रम
गौरतलब है कि ये लेजर शो 26 से 29 अक्टूबर तक चलेगा. शाम 6 बजे से ये लेजर शो शुरू होगा और 1-1 घंटे के कई शो दर्शकों रात 10 बजे तक देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें-

महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा से पहले केजरीवाल ने 104 नई बसों को दिखाई हरी झंडी

गीतिका सुसाइड केस: गोपाल कांडा को झटका, दिल्ली की कोर्ट में पेश होने का आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 11:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...