पूर्वी दिल्ली को सुंदर बनाने में जुटे BJP सांसद गौतम गंभीर, इस शख्स से मांगी मदद

Rachna Upadhyay | News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 8:13 PM IST
पूर्वी दिल्ली को सुंदर बनाने में जुटे BJP सांसद गौतम गंभीर, इस शख्स से मांगी मदद
पूर्वी दिल्ली को सुंदर बनाने की योजना में जुटे गौतम गंभीर. (फाइल फोटो)

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र (East Delhi Lok Sabha Area) की स्वच्छता और गाजीपुर में बने लैंडफिल साइट को खत्म करने के लिए एक्शन प्लान बनाने में जुट गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 8:13 PM IST
  • Share this:
क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र (East Delhi Lok Sabha Area) की स्वच्छता और गाजीपुर में बने लैंडफिल साइट को खत्म करने के लिए एक्शन प्लान बनाने में जुट गए हैं. ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के सबसे बड़े कूड़े के ढेर गाजीपुर लैंडफिल साइट को हटाकर, क्षेत्र को सुंदर बनाने के लिए गौतम गंभीर ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के नगर निगम कमिश्नर से मदद मांगी है.

गौतम गंभीर ने सत्ता में आने के बाद कहा था कि पूर्वी दिल्ली का इलाका, जो गाजीपुर में बने लैंडफिल साइट के चलते गंदगी और तमाम समस्याओं से जूझ रहा है, उसे हटाकर वह अपने लोकसभा क्षेत्र को दिल्ली का सबसे सुंदर क्षेत्र बनाएंगे. गंभीर ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि वे दिल्ली को लंदन या पेरिस बनाएंगे लेकिन वे ऐसा कुछ नहीं कर पाए. गंभीर ने कहा कि उनकी यही कोशिश रहेगी कि वे पूर्वी दिल्ली का सौंदर्यीकरण करने के साथ-साथ उसे स्वच्छतापूर्ण बनाएं.

गौतम ने इंदौर एमसीडी कमिश्नर से फोन पर की बात
क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने अपनी चुनावी प्रचार के दौरान कहा था कि वह ईस्ट दिल्ली को लंदन, पेरिस नहीं बल्कि दिल्ली का सबसे सुंदर क्षेत्र बनाएंगे. गौतम गंभीर अब इस चुनावी वादे को पूरा करने की कवायद में जुट गए हैं.

इंदौर नगर निगम ने खत्म किया है 13 लाख टन वाला कचरे का पहाड़
सूत्रों के अनुसार, गौतम गंभीर ने इंदौर के नगर निगम कमिश्नर से फोन पर बात कर उनसे इंदौर को साफ स्वच्छ बनाए रखने वाला एक्शन प्लान उनके साथ शेयर करने के संबंध में बात की है. जिस तरह इंदौर नगर निगम ने 13 लाख टन वजन वाले कचरे के पहाड़ को खत्म किया है, उसी तरह दिल्ली के गाजीपुर में बने कचरे के पहाड़ को खत्म करने के लिए गौतम ने उनसे सुझाव साझा करने को कहा है. इतना ही नहीं उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को भी दिल्ली बुलाया है.

स्वच्छ शहरों की सूची में इंदौर अव्वल
Loading...

बता दें कि मध्य प्रदेश का इंदौर शहर स्वच्छ शहरों की सूची में अव्वल नंबर पर है, जिसे देखते हुए गौतम गंभीर ने दिल्ली के पूर्वी लोकसभा क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए इंदौर नगर निगम कमिश्नर से बात की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...