लाइव टीवी

गौतम गंभीर का AAP को जवाब- मेरा मजाक उड़ाने से प्रदूषण कम हो जाए, तो उड़ा लो

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 8:33 PM IST
गौतम गंभीर का AAP को जवाब- मेरा मजाक उड़ाने से प्रदूषण कम हो जाए, तो उड़ा लो
पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पूर्व क्रिकेटर (Former Cricketer) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदूषण (Pollution) पर सियासत करने की बात हो तो गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) हमेशा आगे रहते हैं, लेकिन प्रदूषण से निपटने के उपायों की चर्चा में नहीं आते. जिसके बाद अब गौतम गंभीर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से जवाब में एक बयान जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 8:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) के प्रदूषण (Pollution in Delhi) से संबंधित उच्च स्तरीय बैठक से अनुपस्थित रहने को लेकर हमला किया है. पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदूषण पर सियासत करने की बात हो तो गौतम गंभीर हमेशा आगे रहते हैं, लेकिन प्रदूषण से निपटने के उपायों की चर्चा में नहीं आते. जिसके बाद अब गौतम गंभीर ने ट्वीट कर जवाब में एक बयान जारी किया है. उन्होंने एक नोट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि मेरा मजाक उड़ाने से अगर प्रदूषण कम हो जाए तो जी भर कर उड़ा लीजिये.

भाजपा सांसद ने लिखा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र और मेरे शहर के प्रति मेरी प्रतिबद्धता को उस कार्य से आंका जाना चाहिए जो वहां हो रहा है. उन्होंने लिखा, 'गाज़ीपुर लैंडफिल को साफ़ करने के लिए हाई क्लास की कम्पोस्ट मशीनें स्थापित करने से लेकर EDMC स्कूल में सुधार करने, डिजिटल कक्षाएं और बुनियादी ढांचा प्रदान करने, महिलाओं के लाभ के लिए सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगाने और गरीबों को मुफ्त भोजन प्रदान करने तक, मैंने पिछले छह महीनों में कोई कसर नहीं छोड़ी है.


Loading...

मीटिंग में नहीं पहुंचे सांसद और अधिकारी
बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में दिनों दिन बढ़ते प्रदूषण को लेकर शुक्रवार को आयोजित संसदीय कमेटी की बैठक को अचानक स्‍थगित करना पड़ा. बताया जा रहा है कि बैठक को स्‍थगित करने का कारण सांसदों और अधिकारियों का बैठक में न पहुंचना रहा. इस समिति में 29 संसद सदस्य हैं, लेकिन बैठक के लिए सिर्फ 4 सांसद ही पहुंचे. वहीं एमसीडी के तीनों कमिश्नर, डीडीए के वाइस चेयरमैन और पर्यावरण मंत्रालय के संयुक्त सचिव भी इस बैठक में नहीं पहुंचे. इसके बाद शहरी विकास मंत्रालय की कमेटी ने अधिकारियों के इस रुख को लेकर नाराजगी भी जताई है.

बैठक में इन बिंदुओं पर होनी थी चर्चा
इस उच्च स्तरीय बैठक में पराली जलाने, निर्माण व उद्योगों के चलते हो रहे वायु प्रदूषण, थर्मल पावर से होने वाले प्रदूषण को कम करने के उपायों के बारे में चर्चा होनी थी. इस बैठक में कृषि, शहरी विकास, पंचायती राज, ग्रामीण विकास मंत्रालय समेत यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के पर्यावरण मंत्रियों और अधिकारियों शामिल होना था.

ये भी पढ़ें -

प्रदूषण पर स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में पहुंचे 29 में से सिर्फ 4 सांसद, गौतम गंभीर-हेमा मालिनी भी रहे गायब

प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ऑड-इवन काफी नहीं, एयर प्यूरीफायर टावर के लिए जगह देखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...