तस्‍करी के लिए चीनी नागरिक ने बनाए थे सोने के स्‍क्रू, चाभी और बेल्‍ट के बक्‍कल, गिरफ्तार

आईजीआई एयरपोर्ट के अतिरिक्त सीमाशुल्क आयुक्त अमनदीप सिंह ने बताया कि पहले मामले में तीन चीनी नागरिकों को 4.5 किलोग्राम सोने के तस्करी करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 5:12 PM IST
तस्‍करी के लिए चीनी नागरिक ने बनाए थे सोने के स्‍क्रू, चाभी और बेल्‍ट के बक्‍कल, गिरफ्तार
तस्‍करी के लिए चीनी नागरिक ने बनाए थे सोने के स्‍क्रू, चाभी और बेल्‍ट के बक्‍कल (फोटो: कस्‍टम)
भाषा
Updated: July 29, 2019, 5:12 PM IST
दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तस्करी के दो अलग-अलग मामलों में चार विदेशी नागरिकों को 7.5 किलोग्राम से अधिक सोना के साथ गिरफ्तार किया गया है. यह सोना करीब 2.5 करोड़ रुपये मूल्य का है. एक राजस्व अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

आईजीआई एयरपोर्ट के अतिरिक्त सीमाशुल्क आयुक्त अमनदीप सिंह ने बताया कि पहले मामले में तीन चीनी नागरिकों को 4.5 किलोग्राम सोने के तस्करी करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इसका अनुमानित मूल्य 1.4 करोड़ रुपये था.

सोने के स्‍क्रू, चाभी और बेल्‍ट
अधिकारी ने बताया कि इन तीनों के ग्रीन चैनल पार करने के बाद सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोक कर पूछताछ की थी. तस्करों ने अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए सोने के स्क्रू, चाभी और बेल्ट के बक्कर तैयार किए थे. इतना ही नहीं, तस्करों ने एक सोने की माला तैयार कर उसमें सिल्वर कोट कर दिया था.

अफगानिस्तान तस्कर भी गिरफ्तार
वहीं, एक अन्य मामले में अफगानिस्तान के एक नागरिक को 1.07 करोड़ रुपये मूल्य की सोने की छड़ों को रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. वह रविवार को अफगानिस्तान से यहां आया था. ये सोने की छड़ें 3.095 किलोग्राम की थीं.
First published: July 29, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...