vidhan sabha election 2017

एक ही फ्लाइट आज से कराएगी गोल्डन ट्राइंगल की यात्रा

News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 8:00 AM IST
एक ही फ्लाइट आज से कराएगी गोल्डन ट्राइंगल की यात्रा
फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 8:00 AM IST
दिल्ली-जयपुर और आगरा को देश में टूरिज्म का गोल्डन ट्राइंगल कहा जाता है. ज्यादातर विदेशी ही नहीं घरेलू पर्यटक भी गोल्डन ट्राइंगल रूट का इस्तेमाल करते हैं. आज से इस रूट पर केन्द्र सरकार उड़ान सेवा शुरु करने जा रही है. इस रूट से पर्यटकों को जहां मोहब्बत की निशानी ताजमहल देखने को मिलती है तो जयपुर में राजे-राजवाड़ों के फौलादी किले निहारने को मिलते हैं. वहीं दिल्ली में कुतुब मीनार और लालकिला देखने के साथ चांदनी चौक और जामा मस्जिद पर स्वाद पूरा करने का मौका मिल जाता है.

ये कोई पहला मौका नहीं है जब दिल्ली-जयपुर और आगरा को एक ही फ्लाइट से जोड़ा जा रहा है. इससे पहले भी इस रूट पर हवाई यातायात शुरु किया जा चुका है. अब एक बार फिर 8 दिसम्बर (आज) से गोल्डन ट्राइंगल वाला रूट शुरु होने जा रहा है. केन्द्र सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत एयर इंडिया एयरलाइन नई फ्लाइट शुरू करेगी.

यह फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन संचालित होगी. आज केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू इस विमान सेवा को हरी झंडी दिखा सकते हैं. आज जयपुर से आगरा के लिए सुबह 11 बजे फ्लाइट रवाना होगी. इसके बाद 11 दिसंबर से नियमित रूप से यह फ्लाइट संचालित होगी. सप्ताह में तीन दिन यानी सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को यह फ्लाइट संचालित होगी.

यह है फ्लाइट का शेड्यूल

फ्लाइट एआई-9687 : सुबह 9:55 बजे दिल्ली से चलेगी, सुबह 10:55 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. जयपुर से सुबह 11:15 बजे आगरा जाएगी और दोपहर 12:05 बजे पहुंचेगी आगरा एयरपोर्ट.

फ्लाइटएआई-9688 : आगरासे दोपहर 12:25 बजे चलेगी और दोपहर 1:05 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी.  जयपुर से दोपहर 1:35 बजे रवाना होकर दोपहर 2:35 बजे दिल्ली पहुंचेगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर