खुशखबरी: दिल्ली में कम हुईं बिजली की दरें, यहां देखें नए रेट

बता दें कि पिछले साल फरवरी में फिक्स चार्ज में बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद मौजूदा सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 5:06 PM IST
खुशखबरी: दिल्ली में कम हुईं बिजली की दरें, यहां देखें नए रेट
दिल्ली में कम हुईं बिजली की दरें
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 5:06 PM IST
दिल्ली के लोगों को बढ़े हुए बिजली के बिल से थोड़ी निजात मिलने वाली है. इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (डीईआरसी) ने बिजली के फिक्स चार्ज में कटौती का ऐलान किया है. अब 2 किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन पर 20 रुपये प्रति किलो वाट, 2 किलोवाट से लेकर 5 किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन पर 50 रुपये प्रति किलो वाट, 5 किलोवाट से लेकर 15 किलोवाट तक के बिजली कनेक्शन पर 100 रुपये प्रति किलो वाट फिक्स चार्ज देना होगा.

बता दें कि पिछले साल फरवरी में फिक्स चार्ज में बढ़ोतरी की गई थी. जिसके बाद मौजूदा सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी. कांग्रेस का आरोप था कि फिक्स चार्ज को बढ़ाकर केजरीवाल सरकार ने 5 हजार करोड़ का मुनाफा कमाया है. पहले 2 किलो वाट तक 125 रुपए, 2 से 5 किलो वाट तक 140 रुपए और 5 से 15 किलो वाट तक 175 रुपए फिक्स चार्ज चुकाने होते हैं.

हालांकि केजरीवाल ने इन दरों में बढ़ोतरी के लिए डीईआरसी को जिम्मेदार ठहराया था. केजरीवाल ने कहा था कि पिछले साल DERC ने अपने हिसाब से दिल्ली में बिजली के रेट तय किए थे. पहले फिक्स चार्ज 20 रुपये प्रति किलोवाट लगा करते थे. डीईआरसी ने बिना सरकार से पूछे फिक्स चार्ज को बढ़ाकर सवा सौ रुपये प्रति किलोवाट कर दिया, जो पहले से 5 गुना है. आदेश जारी होने के बाद हमारे पास कोई चारा नहीं बचा था. पिछले 11 महीने से फिक्स चार्ज की दिक्कत आ रही है.

ये भी पढ़ें: 

नवजोत सिंह सिद्धू को मिल सकती है दिल्ली कांग्रेस की कमान

दिल्‍ली में लोगों से ऑनलाइन ठगी करते 10 अफ्रीकी गिरफ्तार
First published: July 31, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...