लाइव टीवी

हरियाणा चुनाव 2019: दुष्यंत चौटाला बोले- बीजेपी-कांग्रेस में से जो शर्तें मानेगा, उसके साथ बनाएंगे सरकार

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 7:40 PM IST
हरियाणा चुनाव 2019: दुष्यंत चौटाला बोले- बीजेपी-कांग्रेस में से जो शर्तें मानेगा, उसके साथ बनाएंगे सरकार
जेजेपी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम मानने वाले को हमारी पार्टी समर्थन देगी.

जेजेपी (JJP) प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जो पार्टी हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (Common Minimum Programme) की बात मानेगा, हमारी पार्टी उसके साथ जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 7:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) के नतीजे आ गए हैं. राज्य में बीजेपी (BJP) ने 40 सीटों, कांग्रेस (Congress) ने 31 सीटों और जेजेपी (JJP) ने 10 सीटों पर पर जीत दर्ज की. दुष्यंत चौटाला इन चुनावों में हरियाणा की राजनीति में किंगमेकर बनकर उभरे हैं. शुक्रवार को नई दिल्ली में जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janata Party) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) को विधायक दल का नेता और ईश्वर सिंह को विधायक दल का उपनेता चुना.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चौटाला ने कहा, 'आज विधायकों की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया है कि मैं जेजेपी विधायक दल का नेता रहूंगा. अभी बीजेपी या कांग्रेस से हाथ मिलाने को लेकर रुख साफ नहीं है. जो सम्मान देगा, हम उसका साथ देने पर विचार करेंगे. अभी तक मेरी किसी नेता से मुलाकात नहीं हुई है. हम समान विचारधारा वाले के साथ जाना पसंद करेंगे.'

जेजेपी नेता ने कहा कि हालांकि कई साथियों ने बीजेपी के साथ जाने की बात कही है तो कुछ कांग्रेस के साथ जाने के लिए कह रहे हैं. हम बीजेपी-कांग्रेस दोनों के खिलाफ चुनाव लड़े हैं. हम कॉमन मिनिमम प्रोग्राम वाली पार्टी को ही समर्थन देंगे.

दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट किया कि हम हरियाणा के विकास को ध्यान में रखने वाले का ही साथ देंगे. चौटाला ने कहा कि पार्टी के अंदर लोगों ने कांग्रेस या बीजेपी के साथ जाने की मांग की है. लेकिन हम इसके कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर ध्यान देंगे. चौटाला ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से बात की है, पिता अजय चौटाला ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है.

बीजेपी को मिल रहा है निर्दलीय विधायकों का समर्थन
गौरतलब है कि गुरुवार को हरियाणा के नतीजे किसी भी पार्टी के लिए स्पष्ट बहुमत लेकर नहीं आए. राज्य की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी भी बहुमत के जादुई आंकड़े से थोड़ी पीछे रह गई. राज्य में सरकार बनाने के लिए कुल 46 सीटों की जरूरत है. लेकिन बीजेपी को सिर्फ 40 सीटें मिली हैं. वर्तमान समय में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही राज्य में सरकार बनाने की कोशिशों में लगे हैं. कांग्रेस को 31 सीटें हासिल हुई हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

हरियाणा: बहुमत से दूर BJP, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने की इस्तीफे की पेशकश

दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP के साथ मिलकर सरकार बना सकती है BJP!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...