हौज काजी: मंदिर में मूर्ति की स्थापना आज, इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

मूर्ति की पुनर्स्थापना से पहले विश्व हिंदू परिषद द्वारा एक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी. इसे देखते हुए पुलिस ने व्यवस्था बढ़ा दी है. साथ ही चांदनी चौक इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:50 PM IST
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:50 PM IST
दिल्ली के हौज काजी इलाके के लाल कुआं दुर्गा मंदिर में मंगलवार यानी आज मूर्ति को दोबारा स्थापित किया जाएगा. पुरानी दिल्ली स्थित इस मंदिर में पिछले दिनों हुई हिंसा में मूर्ति को नुकसान पहुंचा था, उनकी जगह नई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. मूर्ति की पुनर्स्थापना से पहले विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा एक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी. इसे देखते हुए पुलिस ने व्यवस्था बढ़ा दी है. साथ ही चांदनी चौक इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, खंडित मूर्तियों की स्थापना दोपहर से पहले हो जाएगी. मंदिर के पुजारी ने बताया कि पहले अभिषेक किया जाएगा. उसके बाद शोभायात्रा निकलेगी. शोभायात्रा को ध्यान में रखकर दिल्ली पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है. हौजकाजी आने वाली सड़कों को पुलिस बैरिकेड्स लगाकर बंद किया गया है. किसी भी वाहन को 1 किलोमीटर पहले से ही नहीं आने दिया जा रहा है. मूर्ति स्थापना को लेकर निकलने वाली शोभायात्रा में किसी तरह की परेशानी न आए, इसके लिए ये इंतजाम किए गए हैं.



मामूली विवाद ने सांप्रदायिक तनाव का रूप ले लिया था
Loading...

पिछले सप्ताह ही बिल्डिंग के आगे स्कूटी पार्किंग के मामूली विवाद में हुई मारपीट ने सांप्रदायिक तनाव का रूप ले लिया था. इसमें 2 समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे और इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया था. इस दौरान हुई घटना में मंदिर को भी नुकसान पहुंचा था. हालात को काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी और दिल्ली पुलिस ने ड्रोन से भी निगरानी की थी.

बाद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को तलब कर उनसे इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी.

ये भी पढ़ें-

सिद्धू ने नहीं संभाला पदभार, BJP ने इसे संवैधानिक संकट बताया

संगम नगरी प्रयागराज-कानपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए यज्ञ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...