स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने साइकिल से दफ्तर पहुंचकर कार्यभार संभाला

पीएम को देश के हित में ऐतिहासिक विजय दिलाने के लिये जनता का धन्यवाद. इससे पहले के कार्यकाल में पांच साल में पीएम ने मुझे तीन मंत्रालयों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी.

News18India
Updated: June 3, 2019, 11:44 AM IST
News18India
Updated: June 3, 2019, 11:44 AM IST
मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने डॉ हर्षवर्धन ने आज साइकिल से दफ्तर पहुंचकर पदग्रहण किया. इस मौके पर उन्होंने आम जनता से पर्यावरण का ख्याल रखने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की अपील की. डॉ हर्षवर्धन ने कार्यभार सँभालते वक़्त मीडिया से बात करते हुए कहा, मुझे प्रधानमंत्री मोदी के आशीर्वाद से स्वास्थ्य मंत्रालय में देश के लोगों की सेवा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है इसके लिए मोदी जी और अमित शाह जी का धन्यवाद करना चाहूंगा.
इतना ही नहीं डॉ हर्षवर्धन ने आम जनता को भी धन्यवाद किया. उन्होंने कहा पीएम को देश के हित में ऐतिहासिक विजय दिलाने के लिये जनता का धन्यवाद. इससे पहले के कार्यकाल में पांच साल में पीएम ने मुझे तीन मंत्रालयों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी. ये पीएम का आशिर्वाद ही था कि सांइस एन्ड टेक्नोलॉजी की जिम्मेदारी दी थी, अब मेरा लक्ष्य मैनकाइंड की सेवा करना है.
इस मौके पर डॉ हर्षवर्धन ने वर्ल्ड साइकिल डे को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा आज वर्ल्ड साइकलिंग डे है उसके लिए साइकलिंग का प्रचार करने के लिए मैं घर से साइकल पर ही आया हूं. आगे भी मेरी कोशिश कोशिश रहेगी कि स्वास्थ्य मंत्रालय तक साइकल से आऊं. हम सबको फिजिकल एक्टिविटी करना, साइकलिंग,योग मेडिटेशन करना जरूरी है. मेरी देश के लोगों से अपील है कि स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या संतुलित करें और फिजिकल एक्टिविटी करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...