दिल्‍ली में भारी बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत

बीते कुछ दिनों से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मॉनसून मेहरबान रहा. मौसम विभाग का कहना था कि आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावनाएं बनी रहेंगी.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 10:23 PM IST
दिल्‍ली में भारी बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत
दिल्‍ली में भारी बारिश, मौसम हुआ ठंडा.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 10:23 PM IST
दिल्‍ली में कई दिन की उमस के बाद रविवार को भारी बारिश शुरू हुई. झमाझम बारिश के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर का तापमान कम हो गया है. इससे पहले दोपहर तक राजधानी में धूप खिली हुई थी जिससे उमस काफी भरा मौसम रहा. मौसम विभाग ने शनिवार को ही दिल्‍ली में बारिश होने का अनुमान लगाया था. इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में केरल के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया था.

बीते कुछ दिनों से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मॉनसून मेहरबान रहा. मौसम विभाग का कहना था कि आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावनाएं बनी रहेंगी. हालांकि धूप के बावजूद दिल्ली का अधिकतम तापमान आज 32 डिग्री सेल्सियस रहा.

बिहार में थमी बारिश, लोग खुश  
राजधानी पटना समेत कई हिस्सों में बीते दो दिनों से धूप निकल रहा है. बाढ़ से परेशान हो चुके बिहार में धूप ने थोड़ी राहत दी है. बताया जा रहा है कि कई हिस्सों में जलस्तर कम हो रहा है. साथ ही राज्य में बाढ़ के हालात भी सुधर रहे हैं. इसके अलावा तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि अब भी कुछ जगहों पर बादल छाए हुए हैं. मालूम हो कि बिहार में बाढ़ की चपेट में आने से करीब 97 लोगों की मौत हो गई है. वहीं असम में अभी बाढ़ का कहर जारी है.

ये भी पढ़ें

CM अमरिंदर से नहीं बनी बात, सिद्धू ने छोड़ा मंत्री पद

Loading...

सिद्धू और CM अमरिंदर के बीच खत्म नहीं हो रही टकरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...