शौहर ने बीवी को कहा तीन तलाक, Whatsapp पर दिया फतवा, हुआ गिरफ्तार

मामला आजाद मार्केट का है, जहां 29 वर्षीय रायमा याहिया ने बाड़ा हिंदू राव में शिकायत दर्ज करवाई थी.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:22 PM IST
शौहर ने बीवी को कहा तीन तलाक, Whatsapp पर दिया फतवा, हुआ गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:22 PM IST
तीन तलाक को लेकर देश में कानून बनने के बाद भी इससे जुड़े मामलों में कमी नहीं आ रही है. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से है. जहां एक शौहर ने अपनी बीवी को तीन तलाक दिया. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शौहर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला एक्ट 2019 के तहत केस दर्ज किया किया है.

महिला ने बाड़ा हिंदू राव में शिकायत दर्ज करवाई थी
जानकारी के मुताबिक, यह मामला आजाद मार्केट का है, जहां 29 वर्षीय रायमा याहिया ने बाड़ा हिंदू राव में शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत में रायमा ने आरोप लगाया कि उसकी शादी अतिर शमीम से 24 नवंबर 2011 को हुई थी. 23 जून को अतिर शमीम ने अपनी पत्नी रायमा याहिया को तीन तलाक दे दिया. साथ ही इसका फतवा भी वॉट्सऐप पर दे दिया था.


Loading...

24 घंटों के भीतर तीन तलाक के तीन नए मामले
यूपी के बरेली जिले से पिछले 24 घंटों के भीतर तीन तलाक के तीन नए मामले सामने आए हैं. पहले मामले में, एक 26 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति मोहम्मद राशिद ने अपनी 17 साल की पत्नी चांद बीवी को तीन तलाक दिया था, क्योंकि वह अनपढ़ थी और खाना पकाना नहीं जानती थी.

दहेज की मांग पूरी न करने पर दिया तलाक
आज तक के मुताबिक, गुरुवार को चांद अपने पति मोहम्मद राशिद सुबह का नाश्ता नहीं दे सकी, जिससे राशिद नाराज हो गया और उसने कथित तौर पर अपनी बीवी की पिटाई की और उसे 'तीन तलाक' दे दिया. इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, लेकिन राशिद अपनी बात पर अड़ा रहा और उसने दोबारा तीन तलाक कहा. दूसरी घटना शेखूपुरा इलाके से अक्सीर बानो (26) और मुश्तजाब खान के बीच बताई गई. इन दोनों का निकाह पांच साल पहले हुआ था और इनका दो साल का एक बेटा भी है. दहेज की मांग पूरी न करने के चलते अक्सीर को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. उसने अपने पति के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज किया और फिलहाल यह मुद्दा अदालत में है.

तीसरा मामला सिरौली से सामने आया है, जहां करीब ग्यारह साल पहले गुलिस्तां (35) का निकाह मोहम्मद लायक के साथ हुआ. इनके तीन बच्चे भी हैं. गुलिस्तां को जुलाई में घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. इसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया. लायक को 7 अगस्त के दिन काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया जहां उसने काउंसलर को बताया कि उसने अपनी पत्नी को तलाक उस वक्त दिया था, जब इस पर यह कानून लागू नहीं था.

ये भी पढ़ें- 

बालू व्यवसायी की हत्या की कोशिश, CCTV में कैद हुई वारदात

आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए युवक-युवती को लोगों ने पीटा
First published: August 10, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...