लाइव टीवी

Traffic Advisory: दिल्ली के इन रूट्स से जाने की सोच रहे हैं तो बदल लें इरादा, 3 घंटे के लिए बंद रहेंगे ये मार्ग

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 8:47 AM IST
Traffic Advisory: दिल्ली के इन रूट्स से जाने की सोच रहे हैं तो बदल लें इरादा, 3 घंटे के लिए बंद रहेंगे ये मार्ग
रिपब्लिक डे रिहर्सल को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Traffic Advisory: 26 जनवरी से पहले दिल्ली की सड़कों पर लॉन्ग ड्राइव या फैमली के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के इन निर्देशों का जरूर ध्यान रखें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 8:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस यानी रिपब्लिक डे (Republic Day) पर राजधानी दिल्ली में पूरे देश से लोगों की भीड़ जुटती है. लेकिन अगर आप 26 जनवरी से पहले इस मौके पर दिल्ली की सड़कों पर लॉन्ग ड्राइव या फैमली के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के इन निर्देशों का जरूर ध्यान रखें, नहीं तो आप लंबी ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी की है. राजधानी दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड से पहले उसकी रिहर्सल होगी. इस दौरान 17 जनवरी से 21 जनवरी तक विजय चौक से इंडिया गेट तक कई सड़कों पर ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है.

 



 3 घंटे तक बंद रहेगी ये सड़क
सूचना के अनुसार, रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा. परेड की रिहर्सल के लिए राजपथ और इंडिया गेट की सड़क पर आवागमन पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

इन रास्तों से निकलने की है अनुमति
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस दौरान आवागमन के लिए इन रास्तों के इस्तेमाल का सुझाव दिया है. यहां दिल्ली मे उत्तरी भाग से आने वाले लोग आश्रम चौक से सराय काले खां के रास्ते से आईपी फ्लाईओवर होते हुए राजघाट पहुंच सकते हैं. इसके अलावा लाजपत राय मार्ग से मथुरा रोड और भैरों रोड के रास्ते रिंग रोड जा सकते हैं. वहीं साउथ दिल्ली के श्री अरविंद मार्ग से सफदरजंग रोड से होते हुए कमाल अत्तातुर्क मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट से आरएमएल के बाद बाबा खड़क सिंह मार्ग के रास्ते नई दिल्ली पहुंच सकते हैं. इसके अलावा पृथ्वी राज रोड से रिंग रोड आने के लिए राजेश पायलट मार्ग से होते हुए सुब्रमण्यम भारती मार्ग के बाद मथुरा रोड के बाद भैरों रोड के रास्ते रिंग रोड पहुंच सकते हैं.

धौलाकुंआ जाने के लिए करें इस रूट का इस्तेमाल
इसके अलावा बर्फखाना से धौलाकुंआ जाने के लिए आजाद मार्केट होते हुए रानी झांसी फ्लाइओवर, पंचकुईयां मार्ग, हनुमान मुर्ति, वंदे भारत मार्ग होते हुए धौलाकुंआ पहुंच सकते हैं. इस अवधि में पूर्वी से पश्चिमी दिल्ली वालों के लिए इस रास्ते के इस्तेमाल की सलाह दी गई है. आप रिंग रोड से आजादपुर आने के लिए या वापस लौटने के लिए रिंग रोड से आईएसबीटी के रास्ते चांदगी राम अखाड़ा, मॉल रोड होते हुए आजादपुर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 

जामिया पहुंचीं आइशी घोष, कहा- इस लड़ाई में हम कश्मीर को पीछे नहीं छोड़ सकते

निर्भया कांड: दिल्‍ली सरकार के वकील बोले- 22 जनवरी को नहीं दी जा सकती फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 8:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर