स्वामी चिन्मयानंद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पीड़ित छात्रा ने दिल्ली पुलिस को दी शिकायत

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 11:15 PM IST
स्वामी चिन्मयानंद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पीड़ित छात्रा ने दिल्ली पुलिस को दी शिकायत
बता दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किए जाने के बाद पीड़ित लड़की ने यह शिकायत दी है. (File Photo)

एसआईटी (SIT) टीम के इंचार्ज पुलिस महानिरीक्षक नवीन अरोड़ा ने बताया कि हमें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों से पीड़ित छात्रा की शिकायत के बारे में सूचना मिली है लेकिन हमें उनकी तरफ से शिकायत की कोई कॉपी अभीतक प्राप्त नहीं हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 11:15 PM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. यौन शौषण के आरोपों का सामना कर रहे स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ पीड़ित छात्रा ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को बलात्कार (Rape) करने की एक नई शिकायत दी है. हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीड़ित छात्रा की शिकायत को मामले की जांच कर रही यूपी की एसआईटी (SIT) टीम को भेज दिया है.

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किए जाने के बाद पीड़ित लड़की ने यह शिकायत दी है.

छात्रा के पिता ने बताया कि बेटी ने साउथ दिल्ली थाने में स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म करने की शिकायत दी थी. लेकिन इस मामले की जांच एसआईटी के पास है, इसलिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने शिकायत एसआईटी को ट्रांसफर करने की बात कही है. देर शाम तक न तो मुकदमा दर्ज कराया गया और न ही छात्रा का मेडिकल हुआ.

एसआईटी को नहीं मिली शिकायत

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की ओर से भेजी गई पीड़ित छात्रा की शिकायत एसआईटी टीम तक नहीं पहुंची है. मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम के इंचार्ज पुलिस महानिरीक्षक नवीन अरोड़ा ने बताया कि हमें दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पीड़ित छात्रा की शिकायत के बारे में सूचना मिली है लेकिन हमें उनकी तरफ से शिकायत की कोई कॉपी अभीतक प्राप्त नहीं हुई है.

टीम ने किया हॉस्टल का निरीक्षण
बता दें, शनिवार को एसआईटी टीम ने चिन्‍मयानंद के आश्रम, शयनकक्ष से लेकर परिसर में बने एसएस लॉ कॉलेज और छात्रावास में पहुंचकर कॉलेज स्टाफ, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं से घटना बारे में पूछताछ की. इस बारे में स्वामी शुकदेवानंद स्नातकोत्तर कॉलेज के प्राचार्य अवनीश मिश्रा ने बताया था कि कॉलेज आई टीम ने परिसर स्थित हॉस्टल देखा, जिसमें पीड़िता का कमरा सील है. उसे नहीं खोला गया. एसआईटी टीम ने विधि महाविद्यालय के अध्यापकों और छात्राओं से महिला आईपीएस अधिकारी ने बात की और जानकारी जुटाई.
Loading...

ये भी पढ़ें-

चिन्मयानंद के शयन और साधना कक्ष तक पहुंची SIT, पीड़ित छात्रा के घर भी गई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 10:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...