लाइव टीवी

दिल्ली: आनंद विहार के दिवाली मेले में गिरा झूला, 14 लोग घायल

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 5:03 PM IST
दिल्ली: आनंद विहार के दिवाली मेले में गिरा झूला, 14 लोग घायल
अगर आप परिवार के साथ दिवाली मेला देखने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान.

दिल्ली (Delhi) के आनंद विहार (Anand Vihar) क्षेत्र में आयोजित एक दिवाली मेले में झूला गिरने से 14 लोग घायल. दिल्ली पुलिस (Delhi police) कर रही है मामले की जांच.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 5:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में दिवाली (Diwali) से पहले अलग-अलग कॉलनियों में दिवाली मेले (Diwali Mela) का आयोजन शुरू हो गया है. ऐसे में अगर आप बच्चों के साथ दिवाली मेला देखने जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं. बच्चों की जिद के आगे अगर आप झुक जाते हैं तो यह आपके लिए भारी पड़ सकता है क्योंकि दिल्ली-एनसीआर में आयोजित इस तरह के दिवाली मेलों में सुरक्षा के मापदंडों का ठीक से पालन नहीं किया जा रहा है, जिससे दुर्घटना होने लगी है. आयोजक दिवाली मेलों में झूले तो लगवा लेते हैं, लेकिन उसकी विश्वसनीयता परखना भूल जाते हैं. इसका खामियाजा निर्दोष लोगों को भुगतना पड़ता है. दिल्ली के आनंद विहार (Anand Vihar) इलाके में बीती रात एक ऐसे ही घटना घटी है. आनंद विहार के अमन ज्योती चेरिटेबल ट्रस्ट में दिवाली मेला लगा था, जहां पर बच्चे झूले पर खेल रहे थे, तभी अचानक झूला नीचे गिर गया. इस घटना में कुल 14 लोग घायल हो गए. हालांकि, सभी घायल खतरे से बाहर हैं.

दिल्ली के आनंद विहार में झूला गिरने से कई घायल
बता दें कि शुक्रवार की रात झूला गिरने से बच्चों के साथ एक शिक्षिका भी घायल हो गई. कुछ बच्चों को हल्की चोटें आईं थी तो कुछ को थोड़ा ज्यादा. इस घटना के बाद सभी घायलों को पूर्वी दिल्ली स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया. कुछ घायल बच्चों को रात में ही डिस्चार्ज कर दिया गया तो कुछ को रात में रोक लिया गया था.

शुक्रवार की रात झूला गिरने से बच्चों के साथ एक शिक्षिका भी घायल हो गई हैं.
शुक्रवार की रात झूला गिरने से बच्चों के साथ एक शिक्षिका भी घायल हो गई हैं.


देश के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह से झूले गिरने की खबरें आती रहती हैं. इसी साल गुजरात के अहमदाबाद में कांकरिया एडवेंचर पार्क में एक हादसा हुआ था, जिसमें झूला टूटने से 3 लोगों की मौत हो गई थी और तकरीबन 30 लोग घायल हो गए थे. अभी हाल ही में आंध्र प्रदेश में भी एक घटना घटी थी, जहां झूला गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई थी.

दिल्ली के आनंद विहार क्षेत्र में हुए इस घटना पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि यहां पर एक प्राइवेट दिवाली मेला चल रहा था, जिसकी कोई सूचना दिल्ली पुलिस को नहीं दी गई थी. इस घटना में कुल 14 लोग घायल हैं. मामले की जांच चल रही है. इस धटना में जो भी लोग दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी राज में अब सिर कलम करने का फरमान जारी करना पड़ेगा भारी!

INX मीडिया केस: चार्जशीट में चिदंबरम के अलावा इन 14 अफसरों के नाम भी हैं शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...