लाइव टीवी

ट्रंप का ऐलान: भारत के साथ मिलकर लड़ेंगे इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ जंग

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 2:17 AM IST
ट्रंप का ऐलान: भारत के साथ मिलकर लड़ेंगे इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ जंग
डोनाल्ड ट्रंप कहा कि भारत और अमेरिका के बीच नई रक्षा साझेदारी पर काम होगा.

अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में रखे गए ' HOWDY MODI' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस्लामिक आतंकवाद पर बड़ा बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 2:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में रखे गए ' HOWDY MODI' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस्लामिक आतंकवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच नई रक्षा साझेदारी पर काम होगा. उन्होंने ऐलान किया कि हम भारत के साथ मिलकर इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे. सीमा सुरक्षा के लिए दोनों देश साथ काम करेंगे.

मैं भारत का सबसे अच्छा दोस्त
ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका में भारत का मुझसे अच्छा दोस्त राष्ट्रपति नहीं रहा. नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में दुनिया भारत को एक मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा है.

क्या बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी बोले अब समय आ गया है कि आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ी जाए. मैं कहना चाहूंगा कि राष्ट्रपति ट्रंप यहां आतंक के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं. उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में अमेरिका और इजरायल डटकर खड़े हैं. इसे लेकर पीएम मोदी ने अमेरिका और इजरायल को खड़े होकर सम्मान देने यानी स्टैंडिंग ओवेशन देने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि भारत में बहुत कुछ हो रहा है बहुत कुछ बदल रहा है. बहुत कुछ करने के इरादे लेकर हम चल रहे हैं. हमने नए चैलेंज लेने और पूरा करने की जिद ठानी है.

कश्मीर पर क्या बोले मोदी
ह्यूस्टन में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की समाप्ति को लेकर स्पष्ट बात कही. उन्होंने कहा कि भारत के दोनों सदनों ने कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया है. ये आर्टिकल कश्मीर के विकास में बाधक था. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा 70 साल से भारत का एक और कानून था जिसे भारत ने कुछ दिन पहले फेयरवेल दे दिया है. ये फेयरवेल है आर्टिकल 370 का.
Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था. इसका फायदा आतंकवादी और अलगाववादी ताकतें उठा रही थीं. पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर वार करते हुए कहा कि भारत के इस कदम से उन लोगों को भी दिक्कत हो रही है जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा है.
ये भी पढ़ें:

अमेरिका में पीएम मोदी ने भारतीयों से कहा- Everything is fine

Howdy Modi: Huston में ट्रंप के स्वागत में क्या बोले पीएम मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 12:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...