यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 12:47 AM IST
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव ने दिया इस्तीफा
केशव चंद यादव (साभार-twitter.com/keshavyadaviyc)
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 12:47 AM IST
भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राहुल गांधी को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा, 'मैं 2019 की चुनावी हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और अपने वर्तमान पद से इस्तीफा दे दिया है.'

बता दें कि कि लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के फैसले पर कायम हैं. राहुल ने बुधवार को साफ किया था कि वह अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं. कांग्रेस को जल्द से जल्द नया अध्यक्ष चुन लेना चाहिए.

राहुल गांधी ने News18 से बातचीत के दौरान कहा था, 'मैंने पहले कई मौकों पर बता दिया है कि मैं अब पार्टी का अध्यक्ष नहीं हूं. इसलिए नए अध्यक्ष के चुनाव में मेरी कोई भूमिका नहीं है. ये फैसला कांग्रेस कार्यसमिति को ही करना है. मैं चाहता हूं कि पार्टी जल्द से जल्द नया अध्यक्ष चुन ले.'

अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं ये नेता
Loading...

पार्टी सूत्रों के मुताबिक नए अध्यक्ष की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे, अशोक गहलोत, कुमारी शैलजा, सचिन पायलट, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कई नाम चर्चा में हैं. सूत्रों का दावा है कि शिंदे और गहलोत के नाम पर गंभीरता से विचार हो रहा है और इनमें से किसी एक को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:  

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सचिन पायलट का नाम रेस में सबसे आगे

कर्नाटक की सरकार गिराना चाहती है बीजेपी: सुरजेवाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 12:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...