लाइव टीवी

Inside Story: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच ऐसे शुरू हुई थी झड़प!

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 5:29 PM IST
Inside Story: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच ऐसे शुरू हुई थी झड़प!
झड़क के बाद खड़ी हुई गाड़ी में आग लगा दी

तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में पुलिस (Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच जमकर झड़प हुई. वकीलों ने एक एडिशनल डीसीपी को भी कोर्ट परिसर में ही कैद करके रखा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में पुलिस (Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच जमकर झड़प हुई है. इस झड़प के बाद यहां कई वाहनों में आग लगा दी गई है. पुलिस और वकीलों के बीच झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई. इस फायरिंग में एक वकील को गोली लगी है. वकील को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. जानते हैं तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प की शुरुआत कहां से हुई.

दरअसल, तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकीलों द्वारा मोबाइल प्रयोग के मसले पर पुलिस के साथ कुछ कहासुनी हो गई. इसके बाद तीसहजारी कोर्ट के लॉकअप के बाहर वकीलों और पुलिसवालों में झगड़ा और मारपीट शुरू हो गई. वकील का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने एक वकील को रोका और कहा कि लॉकअप के सामने गाड़ी क्यों लाया? फिर वकील को पीटा. और जब वकीलों ने विरोध किया तो गोली मार दी. वकील अस्पताल में भर्ती है. बताया जा रहा है कि कार पार्किंग को लेकर झगड़ा शुरू हुआ है.

पीसीआर कॉल पर मौके पर पहुंची पुलिस
इस बीच तीस हजारी थाना इलाके में फायरिंग की पीसीआर कॉल आई. जिस पर थाने में मौजूद पुलिसबल मौके पर पहुंच गया. पुलिस और वकीलों के बीच झड़प के दौरान मौके पर मौजूद कई कारों में आग लगा दी गई. बवाल बढ़ता देख मौके पर भारी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. वहीं जिस वकील को गोली लगी है, उसकी पहचान हो गई है. वकील का नाम विजय वर्मा बताया जा रहा है. घायल विजय वर्मा को सेंट स्टीफेंस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

झड़प के बाद मौके पर सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है (Photo- ANI)


पार्किंग को लेकर विवाद शुरू हुआ था
न्यूज 18 हिंदी से बात करते हुए तीस हजारी कोर्ट के वकील राहुल सिंह ने बताया कि पार्किंग को लेकर विवाद शुरू हुआ था. दरअसल दिल्ली पुलिस ने एक वकील को लॉकअप में बंद कर दिया. जिससे दूसरे वकील नाराज हो गए और हंगामा शुरू हो गया. कोर्ट परिसर में ही लॉकअप के बाहर वकीलों और पुलिसवालों के बीच झड़प शुरू हो गई. बाद में वकीलों ने पुलिस पर और पुलिस ने वकीलों पर हमले किए.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों में झड़प, फायरिंग के बाद गाड़ियों में लगाई आग 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...