क्राइम पेट्रोल देखकर 3 साल के मासूम को किया किडनैप, मांगी फिरौती, फिर ऐसे हुए गिरफ्तार

दिल्ली के बवाना में अपराधियों ने क्राइम पेट्रोल देख कर 3 साल के बच्चे को किडनैप फिरौती के लिए किडनैप कर लिया.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:53 PM IST
क्राइम पेट्रोल देखकर 3 साल के मासूम को किया किडनैप, मांगी फिरौती, फिर ऐसे हुए गिरफ्तार
रविवार के दिन एक 3 साल के बच्चे का बदमाशों ने घर के बाहर से ही अपहरण कर लिया.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 11:53 PM IST
सिनेमा और धारावाहिकों का समाज में कितना गहरा असर है, इसे दर्शाने वाली एक खबर सामने आई है. दिल्ली के बवाना में अपराधियों ने क्राइम पेट्रोल देख कर 3 साल के बच्चे को फिरौती के लिए किडनैप कर लिया. रविवार के दिन एक 3 साल के बच्चे का बदमाशों ने घर के बाहर से ही अपहरण कर लिया. छोड़ने के लिए 75 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. फिरौती न देने पर बच्चे की लाश भेजने की धमकी दी गई थी. लेकिन बवाना पुलिस ने कुछ ही घंटों में 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. अपहरणकर्ताओं में भाई बहन और मां शामिल थे. उनके कब्जे से बच्चे को सकुशल बरामद कर परिवार को सौंप दिया है.

पड़ोसी था किडनैपर
पकड़े गए तीनों आरोपी पड़ोस में ही किराये के मकान पर रहते थे. पुलिस ने आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. पुलिस की मानें तो किडनैपरों ने क्राइम पेट्रोल देख कर पूरी किडनैपिंग की योजना बनाई और फोन करने के लिए चाइनीज एप डाउनलोड किया और फिर फोन किए.

घर वालों को धमकाया

बच्चे के पिता संदीप बालियान कारों की खरीद-फरोख्त का कारोबार करते हैं. रविवार को उनका बेटा घर के बाहर से खेलते हुए गायब हो गया था काफी तलाशने के बाद जब वह नहीं मिला. परिवार ने बवाना थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई बच्चे के किडनैप होने की आशंका जाहिर की थी. तभी पुलिस हरकत में आई और बवाना एसएचओ की देखरेख में पुलिस टीम को बच्चे को तलाशने के जिम्मा सौंपा गया.

इस बीच पुलिस को परिवार से पता चला कि पिता के मोबाइल फोन पर किडनैपर का फोन आया था. कॉलर ने कहा था कि बच्चा हमारे कब्जे में है. 75 लाख रुपए का इंतजाम कर लो. पुलिस को मामले की जानकारी देने पर बच्चे की लाश सुबह तुमको खुद ही मिल जाएगी, इसलिये पुलिस को सूचना की गलती मत करना. पुलिस ने कॉलर का फोन नंबर ट्रैक पर लगाकर किडनैपर की लोकेशन देखी. साथ ही इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी. इससे पुलिस को अहम सुराग मिले.

पुलिस की सूझ-बूझ
Loading...

इसके बाद पुलिस टीम ने पास के दरियापुर गाव के एक मकान में छापेमारी कर 3 किडनैपर को दबोच लिया, जिसमे भाई बहन और मां शामिल थे. ये परिवार बच्चे के पड़ोस में ही रहता था और एक दिन पहले ही मकान खाली किया था. दरियापुर गाव में मकान किराए पर लिया था. उनके घर में बच्चा एक रजाई में हाथ पैर बांध कर रखा गया था. पुलिस ने बच्चा सकुशल बरामद कर लिया. बच्चे का तुरंत मेडिकल करवाया.

(अनिल अत्री, दिल्ली)

ये भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तानियों को मिर्ची क्यों लगी है

जिस कांग्रेसी MP को जारी करना था व्हिप उसी ने दिया इस्‍तीफा
First published: August 5, 2019, 9:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...