लाइव टीवी

दिल्ली में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी JDU, बुधवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे नीतीश

Amitesh | News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 9:27 PM IST
दिल्ली में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी JDU, बुधवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे नीतीश
दिल्ली जेडीयू के प्रभारी तथा बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि ने कहा कि अब दिल्ली में भी नीतीश मॉडल चलेगा.

जेडीयू (JDU) महासचिव और दिल्ली प्रभारी संजय झा (Sanjay Jha) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और बीजेपी (BJP) दोनों पर पूर्वांचल और बिहार के लोगों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 9:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जेडीयू (JDU) दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की तैयारी में जुट गई है. बिहार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जद (यू) दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है. पार्टी की तरफ से 23 अक्टूबर को दिल्ली के बदरपुर (Badarpur) में प्रशिक्षण शिविर (Training Programme) का आयोजन किया गया है, जिसमें दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों से पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इस बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में जेडीयू के कई सांसद भी शिरकत करेंगे.

AAP और बीजेपी पर लगाया पूर्वांचल को नजरअंदाज करने का आरोप 
दिल्ली जेडीयू के प्रभारी तथा बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा (Sanjay Jha) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी दोनों पर पूर्वांचल और बिहार के लोगों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया. न्यूज18 से बात करते हुए जेडीयू महासचिव संजय झा ने कहा कि दिल्ली में पूर्वांचल और बिहार के वोट से बने हैं. आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो केजरीवाल कहते हैं कि बिहार के लोग 500 रुपये का टिकट लेकर आते हैं और 5 लाख का इलाज कराते हैं. बीजेपी को भी मौका मिला लेकिन जहां पूर्वांचल के लोग रहते हैं, वहां बेहतर जिंदगी के लिए अच्छी कॉलोनी नहीं है.

अब दिल्ली में भी चलेगा नीतीश मॉडल: संजय झा

मनोज तिवारी पर हमला बोलते हुए जेडीयू नेता ने कहा भले ही बीजेपी ने पद दे दिया लेकिन पूर्वांचल के लोगों के लिए किसी ने कुछ नहीं किया. लोगों का रुझान जेडीयू की तरफ रहने का दावा करते हुए संजय झा ने कहा कि अब दिल्ली में भी नीतीश मॉडल चलेगा.

पूर्वांचल और बिहार के वोटरों पर नजर
दरअसल, जेडीयू पहले भी दिल्ली में एमसीडी चुनाव में अपना किस्मत आजमा चुकी है. पार्टी की कोशिश हमेशा यही रही है कि पूर्वांचल और बिहार के वोटरों को अपनी तरफ खींचा जाए. लेकिन, एमसीडी चुनाव में तमाम प्रयासों के बावजूद उसे सफलता नहीं मिली थी. अब पार्टी की कोशिश पूर्वांचल और बिहार के मतदाताओं के प्रभाव वाले क्षेत्र में अपने आप को मजबूत करने की है. इसके लिए बदरपुर के आस-पास और बुरारी के आस-पास वाले इलाकों पर खास फोकस है.
Loading...

25-30 सीटों पर पार्टी की है खास नजर
हालांकि पार्टी की तरफ से सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने की बात कही जा रही है, लेकिन पार्टी की नजर मुख्य रूप से 25-30 सीटों पर है. जेडीयू ने बिहार से बाहर अपना पांव पसारने के लिए झारखंड, हरियाणा के अलावा दिल्ली में भी अकेले चुनाव लड़ने का फैसला पहले ही कर लिया था. लेकिन, अब तैयारी नीतीश मॉडेल के दम पर सबको चुनौती देने की हो रही है. यानी अब लड़ाई आप और बीजेपी दोनों के खिलाफ होगी.

ये भी पढ़ें-

'हाउडी मोदी' की तर्ज पर शुरू हुआ 'हाउडी दिल्ली', मनोज तिवारी करेंगे जनसंवाद

केजरीवाल का 'दिवाली प्लान': CP में होगा लेजर शो, सजेगा बाजार और फूड कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 6:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...