लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है कांग्रेस: सूत्र

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 6:18 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है कांग्रेस: सूत्र
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जेएमएम और राजद के साथ गठबंधन किया है. (Demo Pic)

सीट बंटबारे में राजद (RJD) के हिस्से 7 सीटें आई है. इन्हीं में देवघर विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. यहां से पार्टी ने पूर्व विधायक और झारखंड के पूर्व मंत्री सुरेश पासवान को उम्मीदवार बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 6:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए विपक्षी दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) को लेकर लगाए जा रहे कयास पर विराम लगाते हुए जेएमएम (JMM), कांग्रेस (Congress) और राजद (RJD) के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज यानी रविवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (First List of Candidate) जारी कर सकती है. शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक थी. बैठक में 25 उम्मीवारों के नामों पर सहमति बनी है, जबकि 6 सीट के प्रत्याशियों को लेकर अभी सहमति नहीं बनी है.

राजद के हिस्‍से में आईं इतनी सीटें
इससे पहले मिली जानकारी के मुताबिक, सीट बंटबारे में महागठबंधन में राजद के हिस्से 7 सीटें आई है. इन्हीं में देवघर विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. यहां से पार्टी ने पूर्व विधायक और झारखंड के पूर्व मंत्री सुरेश पासवान को उम्मीदवार बनाया है. सुरेश पासवान को पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने से पार्टी कार्यकर्ता भी काफी उत्साहित हैं.

महागठबंधन उम्मीदवार ने लालू प्रसाद यादव का जताया आभार
इसके लिए पार्टी सुप्रीमो लालू यादव का आभार व्यक्त करते हुए देवघर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन उम्मीदवार सुरेश पासवान ने कहा कि यहां से भाजपा के विधायक द्वारा अपने कार्यकाल में कुछ भी ऐसा कार्य नहीं किया गया है, जिसके आधार पर लोगों से समर्थन की उम्मीद की जा सके. उन्होंने कहा कि उनके प्रतिद्वन्दी की नाकामियों का लाभ उन्हें निश्चित ही मिलेगा.

राजद नेता ने कहा कि आगामी 25 नवंबर को उनके द्वारा नामांकन पत्र भरा जाएगा. नामांकन के समय राजद के झारखंड प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव और पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा सहित महागठबंध्न में शामिल सभी दल के नेता और पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

झारखंड चुनाव: उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर दिल्ली में कांग्रेस का मंथन

सीट शेयरिंग पर बीजेपी नेतृत्व से मिलकर रांची लौटे सुदेश, बोले- रख दी अपनी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 9:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...