लाइव टीवी

JNU छात्र-पुलिस झड़प: AIIMS पहुंचे 40 से 50 घायल छात्र, एक की हालत गंभीर

News18India
Updated: November 19, 2019, 8:52 AM IST
JNU छात्र-पुलिस झड़प: AIIMS पहुंचे 40 से 50 घायल छात्र, एक की हालत गंभीर
एम्स का कहना है कि 40 से 50 छात्र इलाज कराने के लिए आए हैं.

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने लाठीचार्ज करने से इनकार किया है. वहीं, JNU के प्रदर्शनकारी छात्रों ने एक छात्र के गंभीर रूप से घायल होने का दावा किया है.

  • News18India
  • Last Updated: November 19, 2019, 8:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के सैकड़ों छात्रों ने छात्रावास शुल्क (Hostel Fee) में वृद्धि को पूरी तरह वापस लिए जाने की मांग को लेकर संसद (Parliament) के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को संसद भवन (Parliament House) की तरफ मार्च करने का प्रयास किया था, लेकिन दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने उन्हें रोक दिया. इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर पुलिस के कथित लाठीचार्ज (Lathicharge) में कई छात्र घायल हो गए. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों के मुताबिक, अभी तक उनके पास करीब 40-50 छात्र चेकअप के लिए आए हैं. वहीं, कुछ स्टूडेंट्स को इलाज करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि कुछ लोग अभी तक अस्पताल में एडमिट हैं.

एक छात्र के गंभीर होने का दावा
जेएनयू के छात्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की पिटाई के बाद एक छात्र की हालात गंभीर बनी हुई है. जबकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्होंने जेएनयू के 100 प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया है. इन सभी को जोरबाग के सफदरजंग मकबरे में रखा गया है. दिल्ली पुलिस ने सफाई दी है कि उनकी तरफ से कोई वाटर कैनन का इस्तेमाल नहीं किया गया है. पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठीचार्ज करने से भी इनकार किया है.

इतने पुलिसकर्मी थे तैनात

पुलिस के अनुसार, आंदोलनकारी छात्रों को रोकने के लिए महिला पुलिसकर्मियों को लगाया गया था. साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से CAPF की 10 कम्पनियों को तैनात किया गया था. वहीं, लॉ एंड ऑर्डर संभालने के लिए दिल्ली पुलिस के 800 जवान भी तैनात थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को छोड़ दिया गया है.

(रिपोर्ट- मोहित सिंह)

Loading...

ये भी पढ़ें- 

केजरीवाल बोले- दिल्ली के पानी को जहरीला बताकर लोगों को डरा रहे केंद्रीय मंत्री

सोनिया-पवार की बैठक खत्म, महाराष्‍ट्र में सरकार गठन पर लगभग 1 घंटे चला मंथन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 7:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...