लाइव टीवी

JNU बवालः अब VC ने की कार्रवाई, प्रशासनिक ब्लॉक में अपशब्द लिखने वालों के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

भाषा
Updated: November 15, 2019, 3:40 PM IST
JNU बवालः अब VC ने की कार्रवाई, प्रशासनिक ब्लॉक में अपशब्द लिखने वालों के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत
वीसी से मिलने पहुंचे कुछ छात्रों ने बुधवार को प्रशासनिक ब्लॉक में अपशब्द लिखे थे.(फाइल फोटो)

कुलपति एम जगदीश कुमार (M Jagdish Kumar) ने बताया कि एकेडमिक ब्लॉक में तोड़फोड़ व अभद्र टिप्पणी लिखने पर विश्वविद्यालय प्रशासन (University administration) ने पुलिस में शिकायत दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) प्रशासन अब सख्ती पर उतर आया है. प्रशासनिक ब्लॉक (Administrative Block) और स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के पास अपशब्द लिखने के मामले में अब विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार (M Jagdish Kumar) ने पुलिस में ‌शिकायत दर्ज करवाई है. इस बात की जानकारी खुद कुलपति ने देते हुए बताया कि गुरुवार को ही रात 11 बजे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

वीडियो और फोटोज भी दिए
कुलपति ने बताया कि विवि प्रशासन ने पुलिस को सबूत के तौर पर कुछ वीडियोज और फोटोज भी सौंपे हैं. जिसमें कुछ उपद्रवियों को साफ देखा जा सकता है. पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार को उन्हें इस संबंध में शिकायत मिल गई है. मामले की जांच की जा रही है.

प्रशासनिक ब्लॉक में मचाया था बवाल 

गौरतलब है कि जेएनयू के कुछ छात्र होस्टल की फीस बढ़ने के मामले को लेकर वीसी से मिलने प्रशासनिक ब्लॉक पहुंचे थे. इस दौरान वहां पर कोई भी अधिकारी नहीं मिलने पर छात्रों ने कुलपति को लेकर अपशब्द दीवारों और फर्श पर ‌लिख दिए थे. इसके बाद गुरुवार को परिसर में लगी स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के पास भी कई आपत्तिजनक संदेश लिखे हुए थे.



हाल ही में जेएनयू के हॉस्टल में नया मैनुअल जारी किया गया था और फीस बढ़ा दी गई थीस जिसका छात्र विरोध कर रहे थे. इस दौरान छात्रों का धरना उग्र हो उठा था और पुलिस से उनकी झड़प हो गई थी.

 

ये भी पढ़ें- बढ़ी फीस को लेकर सड़क पर उतरे JNU के छात्र, पुलिस से भिड़ंत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर