ज्योतिरादित्य सिंधिया को खाली करना होगा बंगला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लुटियंस दिल्ली स्थित अपने आधिकारिक बंगले को खाली करना होगा.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 5:34 PM IST
ज्योतिरादित्य सिंधिया को खाली करना होगा बंगला
ज्योतिरादित्य सिंधिया को सरकारी बंगला खाली करना होगा. (File Photo)
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 5:34 PM IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लुटियंस दिल्ली स्थित अपने आधिकारिक बंगले को खाली करना होगा. दरअसल, सिंधिया कई वर्षों से 27 सफदरजंग रोड बंगले में रह रहे थे. वो मध्य प्रदेश के गुना लोकसभा सीट से साल 2002 से लेकर 2019 तक लोकसभा सांसद रहे. लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में सिंधिया को अपने परंपरागत गढ़ में हार मिली थी.

सिंधिया के नजदीकियों का कहना है कि वे दिल्ली के बंगले को निर्धारित समय सीमा में खाली कर देंगे. समर्थकों का ये भी कहना है कि सिंधिया जी की ओर से बंगले के आवंटन का एक्सटेंशन बढ़ाने के लिए कोई अनुरोध नहीं किया गया.

बता दें कि यह बंगला पहले ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया को आवंटित हुआ था. उनकी असमय मृत्यु के बाद जब ज्योतिरादित्य चुनाव जीतकर संसद पहुंचे तो सरकार ने उन्हें यह बंगला आवंटित कर दिया. इस बंगले से ज्योतिरादित्य की काफी यादें जुड़ी हुई हैं, क्योंकि उनका लंबा समय यहां बीता है.

क्या कहता है नियम

नियमों के अनुसार लोकसभा भंग होने के 1 महीने के भीतर हारे हुए सांसदों को अपना बंगला खाली करना होता है. 16वीं लोकसभा 25 मई को ही भंग हो गई थी. संसद सचिवालय ने चुनाव के नतीजे आने के कुछ दिन बाद ही खाली बंगले की सूची जारी कर दी थी.

ये भी पढ़ें- Tik Tok वीडियो बनाने के लिए पानी में कर रहा था स्टंट, डूबने से हुई मौत

चाहकर भी BJP का साथ नहीं छोड़ सकती JDU और शिवसेना, ये हैं वजहें
First published: July 26, 2019, 10:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...