'अयोग्य' ठहराने पर कपिल मिश्रा ने कहा- 'अब 60 सीटें मोदी को' अभियान चलाउंगा

आप विधायक सौरभ भारद्वाज की शिकायत पर दिल्ली विधानसभा ने कपिल मिश्रा को अयोग्य करार दिया. इस पर अपने ट्वीट में कपिल ने कहा कि मोदीजी के लिए सौ सीटें कुर्बान हैं. अब वो दिल्ली विधानसभा में मोदी जी को जिताएंगे

Rachna Upadhyay
Updated: August 3, 2019, 12:40 PM IST
'अयोग्य' ठहराने पर कपिल मिश्रा ने कहा- 'अब 60 सीटें मोदी को' अभियान चलाउंगा
कपिल मिश्रा ने कहा कि अब वो 60 सीटें मोदी को अभियान चलाएंगे
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay
Updated: August 3, 2019, 12:40 PM IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बागी विधायक कपिल मिश्रा के बीच कई बार तकरार देखने को मिली है. लेकिन अब दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने कपिल मिश्रा को अयोग्य घोषित कर दिया है. ये कार्रवाई आप विधायक सौरभ भारद्वाज की शिकायत पर की गई है. इस पर कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा कि पीएम मोदी के लिए वो सौ बार कुर्सी कुर्बान कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अब वे 60 सीटें मोदी को अभियान चलाने वाले हैं.

आप विधायक सौरभ भारद्वाज की शिकायत पर कार्रवाई
आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा स्पीकर से दल बदल कानून के तहत शिकायत करते हुए कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जिसके बाद दिल्ली विधानसभा में मामले पर सुनवाई हुई और शुक्रवार को विधानसभा स्पीकर ने कपिल मिश्रा को अयोग्य घोषित कर दिया है. दिल्ली विधानसभा सीकर रामनिवास गोयल द्वारा खुद को अयोग्य ठहराए जाने पर कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि मोदी जी के लिए अभियान चलाने पर एक क्या सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान हैं.



कोर्ट में ये आदेश एक दिन भी नहीं टिक पायेगा
कपिल मिश्रा ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, 'एक तरफ देशभक्त और एक तरफ टुकड़े टुकड़े गैंग'. मैं सारी दिल्ली के साथ खड़ा था. अभी 'सातों सीटें मोदी को' अभियान चलाया और विधानसभा चुनाव में 'साठ सीटें मोदी को' अभियान चलाऊंगा. कपिल मिश्रा ने वीडियो के माध्यम से अपने बयान में कहा कि इस अलोकतांत्रिक, गैरकानूनी और विधानसभा व जनता का अपमान करने वाले कानून के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा. जिस प्रकार से इस पूरे मामले की सुनवाई की गई, आधी सुनवाई के बीच मे फैसला सुनाया गया. व मुझे कोई भी गवाह व तथ्य रखने की अनुमति नहीं दी गयी, एक तरह से कानून व विधानसभा का मजाक उड़ाया गया हैं. ऐसा लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार हुआ हैं. कोर्ट में ये आदेश एक दिन भी नहीं टिक पायेगा

कपिल के पक्ष में बोले मनोज तिवारी
आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा को विधानसभा स्पीकर द्वारा अयोग्य ठहराए जाने पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ जिसने भी आवाज उठाई उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द करवाने के लिए केजरीवाल दो सालों से किसके आदेश का इंजतार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आंदोलन से खड़ी हुई पार्टी अब तानाशाह मुखिया की पार्टी बन गई है.

ये भी पढ़ें -

जम्मू-कश्मीर: पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने पूछा, आखिर गुलमर्ग के होटलों को खाली क्यों कराया जा रहा है?

बंटवारे के 72 साल बाद पाकिस्तान में खोला गया ऐतिहासिक गुरुद्वारा 'चोआ साहिब'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...