Article 370: अश्विनी उपाध्याय बोले- कश्मीर में बहाल हुआ लोकतंत्र, सही मायनों में आज मिली आज़ादी

कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट में 35A or 370 पर PIL दाखिल करने वाले अधिवक्ता अश्वनी उपाध्याय ने कहा कि सही मायनों में आज कश्मीर को आज़ादी मिली है, आज लोकतंत्र बहाल हुआ है.

Rachna Upadhyay
Updated: August 5, 2019, 5:02 PM IST
Article 370: अश्विनी उपाध्याय बोले- कश्मीर में बहाल हुआ लोकतंत्र, सही मायनों में आज मिली आज़ादी
कश्मीर की जनता के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay
Updated: August 5, 2019, 5:02 PM IST
कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट में 35A और 370 पर PIL दाखिल करने वाले अधिवक्ता और बीजेपी नेता अश्वनी उपाध्याय ने कहा है कि कश्मीर की जनता के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. आज कश्मीर में खुशियां मनाने का दिन है. विशेष प्रोविजन के नाम पर कश्मीरियों के साथ जो नाइंसाफी चल रही थी, उससे आज उन्हें मुक्ति मिली है. सही मायने में कश्मीर को आज आजादी मिली है.

फिर घर लौटेंगे कश्मीरी पंडित
सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने कहा कि आर्टिकल 370 और 35A का लाभ सिर्फ अलगाववादी उठा रहे थे. अभी तक कश्मीरी लोग जकड़न में थे. आज उन्हें खुली हवा में सांस लेने का मौका मिला है. अब कश्मीर में सभी को बराबर का अधिकार मिलेगा. रोजगार के साधन बढ़ेंगे. अलगाववाद और आतंकवादियों की दुकानें बंद होंगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि माइग्रेटेड कश्मीरी फिर कश्मीर की तरफ रुख करेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली से विकास की गाड़ी अब सीधे अनंतनाग पहुंचेगी. बीच में दलाली करने वाले लोगों की दुकान बंद होगी. विपक्षी कह रहे हैं कि लोकतंत्र की हत्या हुई है, ये बिल्कुल गलत है, बल्कि आज कश्मीर में लोकतंत्र बहाल हुआ है.

kashmir, jammu and kashmir, article 370, 35A, supreme court, bjp, pm narendra modi, militants, independance day, जम्मू एंज कश्मीर, कश्मीर, सुप्रीम कोर्ट, पीएम नरेंद्प मोदी, आतंकवादी, स्वतंत्रता दिवस
कश्मीर में अब जनता के हित में नए कानून बन सकेंगे


जनता के हित में नए कानून बन सकेंगे
अश्विनी उपाध्याय ने बताया कि आर्टिकल 370 के कारण भ्रष्टाचार विरोधी कानून, काला धन विरोधी कानून, बेनामी संपत्ति कानून, सूचना का अधिकार कानून वहां लागू नहीं था. अब जनता के हित में कानून बनेंगे. अब कानून बनाने के लिए किसी की परमिशन की जरूरत नहीं पड़ेगी. जब वहां भ्रष्टाचार खत्म होगा रोजगार के साधन बढ़ेंगे तो इसका सीधा लाभ कश्मीर की जनता को मिलेगा. आज बाबा साहब अंबेडकर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सरदार पटेल जहां भी होंगे, उनको बहुत खुशी मिल रही होगी. जो उनका सपना था वो आज मोदी सरकार ने पूरा कर दिया है. उन्होंने कहा कि वैसे तो आजादी का दिन 15 अगस्त को मनाया जाता है लेकिन कश्मीर के लोग 5 अगस्त को ही आजाद हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें -
Loading...

आर्टिकल 370 हटाने के बाद अब कितना बदल जाएगा जम्मू और कश्मीर!

जानें कश्मीर का वो हिस्सा कैसा है, जिस पर पाकिस्तान का कब्ज़ा है

आर्टिकल 370 के लिए नहीं, पर जम्मू-कश्मीर को बांटने के लिए मोदी सरकार को लेनी होगी संसद की मंजूरी, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...