इमरान खान को UN में मुंह की खानी पड़ी, कुमार विश्वास ने ली चुटकी- चल सिंधु में डूब जाएं!

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 12:15 PM IST
इमरान खान को UN में मुंह की खानी पड़ी, कुमार विश्वास ने ली चुटकी- चल सिंधु में डूब जाएं!
इमरान खान को UN से मदद नहीं, कुमार विश्वास ने ली चुटकी- चल सिंधु में डूब जाएं!

कुमार विश्वास ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को टैग करते हुए तंज कसा था. पाकिस्‍तान के आग्रह पर चीन कश्‍मीर के मुद्दे को संयुक्‍त राष्‍ट्र की दहलीज पर ले गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 12:15 PM IST
  • Share this:
कश्‍मीर के मसले पर पाकिस्‍तान को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में मुंह की खानी पड़ी है. पाकिस्‍तान और उसके मित्र देश चीन को सुरक्षा परिषद में करारा झटका लगा है. इस पर डॉ. कुमार विश्‍वास (Dr Kumar Vishvas) ने चुटकी ली है. उन्होंने पाकिस्तान और चीन दोनों पर तंज कसा है. कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को टैग करते हुए लिखा कि 'यूएन से लौटे मुंह लटकाए, पाक चाइना मिलकर गाएं, दोनों किसी को नजर नहीं आएं, चल सिंधु में डूब जाएं...'

बता दें कि 15 सदस्‍य राष्‍ट्रों वाली सुरक्षा परिषद के ज्यादातर देशों ने इस बात पर जोर दिया कि यह भारत और पाक के बीच का द्विपक्षीय मामला है. चीन की गुजारिश पर 16 अगस्त को बुलाई गई यह अनौपचारिक बैठक करीब एक घंटे तक चली थी. उसके बाद संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत झांग जुन और पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोदी ने एक-एक कर टिप्पणी की. उन्होंने संवाददाताओं का कोई सवाल नहीं लिया था.



सूत्रों ने बताया कि यूएनएससी अध्यक्ष ने चर्चा के बाद कहा कि पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में उठाने का कोई आधार नहीं है. इस बार भी उसकी बातों में कोई दम नहीं था. परामर्श के बाद पोलैंड ने कोई बयान नहीं दिया. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने मीडिया से कहा कि अगर राष्ट्रीय बयानों को अंतरराष्ट्रीय समुदाय की इच्छा के रूप में पेश करने कोशिश की जाएगी तो वह भी भारत का राष्ट्रीय रुख सामने रखेंगे. उनका इशारा चीन और पाकिस्तान के बयानों की ओर था.

ये भी पढ़ें -

भाई ने लड़की से किया रेप, मां ने सेक्स वर्कर बनने पर किया मजबूर

ससुराल में पति की कर दी हत्या, पत्नी का 'रिश्तेदार से था अफेयर'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...