लाइव टीवी

वाहन चोर निकला वकील, कार में लाल बत्ती लगाकर खुद को बताता था जज

भाषा
Updated: November 22, 2019, 8:49 PM IST
वाहन चोर निकला वकील, कार में लाल बत्ती लगाकर खुद को बताता था जज
वाहन चोरी के 30 से अधिक मामलों में शामिल वकील गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस (Police) ने कहा, "वकील को 2014 में राजस्थान के सीकर में एक कार में यात्रा कर रहा था, जिस पर लालबत्ती और राष्ट्रीय चिह्न लगा हुआ था. कार में ईंधन भरवाने के बाद वह वहां से भाग गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. वाहन (Vehicle) चोरी के 30 से अधिक मामलों में कथित रूप से शामिल एक 39 वर्षीय वकील को दिल्ली के रोहिणी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ के निवासी राजीव गोयल के रूप में हुई है. उसके पास कानून की डिग्री है और वह बहादुरगढ़ में वकील है.

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तरी) गौरव शर्मा ने कहा, 'हमें जानकारी मिली थी कि गोयल रोहिणी में अपनी लिव-इन पार्टनर के साथ रह रहा है, जिसके बाद गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.' उन्होंने ने कहा कि गोयल ने पूछताछ के दौरान वाहन चोरी के 30 से अधिक मामलों में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया.

कोर्ट ने घोषित किया था अपराधी
एसपी ने बताया कि रोहिणी की एक अदालत ने गोयल को चोरी और धोखाधड़ी के दो मामलों में 10 जुलाई 2019 को आदतन अपराधी घोषित किया था. पुलिस ने कहा कि गोयल को इससे पहले दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है. शर्मा ने कहा, 'दिल्ली पुलिस ने 2012 में उसे गिरफ्तार किया था. उसने पश्चिम विहार थाने में अपना एक फर्जी पहचान पत्र दिखाया था, जिसमें उसने खुद को जज बताया था, लेकिन पूछताछ के बाद सच्चाई सामने आ गई और उसकी निशानदेही पर चोरी की 15 कारें बरामद की गईं.'

आरोपी वकील खुद को बताता था न्यायाधीश
डीसीपी ने कहा कि गोयल को  2014 में राजस्थान के सीकर में एक कार में यात्रा कर रहा था, जिस पर लालबत्ती और राष्ट्रीय चिह्न लगा हुआ था. कार में ईंधन भरवाने के बाद वह वहां से भाग गया. पुलिसकर्मियों ने जब उसके वाहन को रोका तो उसने उन्हें डांटते हुए खुद को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बताया था.

उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस ने उसे झूठ बोलकर बहकाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया. वह 90 दिन से अधिक समय तक सीकर की एक अदालत में काम कर चुका है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

केजरीवाल की बड़ी घोषणा- अब सिर्फ 2310 रुपये में मिलेगा नया पानी-सीवर कनेक्शन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...