दिल्‍ली में भ्रष्‍ट और दागी अफसरों पर शिकंजा, एलजी ने दिए जबरन रिटायरमेंट के निर्देश

एलजी अनिल बैजल की ओर से मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त, डीडीए उपाध्यक्ष और तीनों निगमाें के आयुक्तों को पत्र लिखा गया है. जिसमें निर्देश दिया गया है कि सभी वरिष्‍ठ अधिकारी एक महीने में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट दें.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 10:29 AM IST
दिल्‍ली में भ्रष्‍ट और दागी अफसरों पर शिकंजा, एलजी ने दिए जबरन रिटायरमेंट के निर्देश
दिल्‍ली एलजी अनिल बैजल ने दिए भ्रष्‍ट अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश.
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 10:29 AM IST
दिल्ली में सरकारी मशीनरी से भ्रष्टाचार हटाने के लिए एलजी अनिल बैजल ने प्‍लान तैयार किया है. इतना ही नहीं उन्‍होंने दिल्‍ली में तैनात दागी और भ्रष्‍ट अफसरों को कंपल्‍सरी रिटायरमेंट देने की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

एलजी बैजल की ओर से मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त, डीडीए उपाध्यक्ष और तीनों निगमाें के आयुक्तों को पत्र लिखा गया है. जिसमें निर्देश दिया गया है कि सभी वरिष्‍ठ अधिकारी एफ.आर 56(जे)/रूल्स-48 आफ सीसीएस (पेंशन) रूल्स-1972 नियम लागू करके एक महीने में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट दें. पत्र में कहा गया है कि भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए यह एक जरूरी कदम है ताकि सरकारी मशीनरी जड़ से ऊपर तक ईमानदारी से काम करती रहे.

यूपी में भ्रष्‍ट अधिकारियों को दिया गया जबरन रिटायरमेंट
जीरो टॉलरेंस की नीति पर सख्ती से अमल करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत दो साल में 600 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की गई है. इनमें से 200 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को योगी सरकार ने जबरन रिटायर कर दिया है जबकि 400 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दंड दिया गया है.

सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा के मुताबिक योगी सरकार ने पिछले 2 सालों में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई की है वह देश में अब तक किसी भी प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदम से बहुत बड़ी है. उन्होंने बताया कि सरकार ने 200 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को जबरन रिटायरमेंट दिया है. सौ से अधिक अधिकारी अभी भी सरकार के रडार पर हैं. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यह पहली सरकार होगी जिसने 600 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई कर एक नजीर पेश की है.

ये भी पढ़ें

 मोदी सरकार की इस सीक्रेट टीम ने बनाया है देश का बजट, जानें टीम के बारे में
Loading...

आम बजट 2019 की सही और सटीक खबरों के लिए न्यूज18 हिंदी पर आएं. वीडियो और खबरों  के लिए यहां क्लिक करें
First published: July 5, 2019, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...