राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- 'उम्मीद है अगली बार शाह आपको बोलने देंगे'

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे डिबेट क्‍यों नहीं की.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 7:55 PM IST
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 7:55 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे डिबेट क्‍यों नहीं की. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी राफेल पर क्‍यों डर गए? राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाए. उन्‍होंने इलेक्‍शन कमीशन पर पक्षपाती रवैया अपनाने का आरोप लगाया.​

चुनाव आयोग पर लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की सहूलियत के हिसाब से लोक सभा चुनाव के कार्यक्रम तय किए. बता दें कि अन्‍य विपक्षी पार्टियां भी चुनाव आयोग पर पक्षपाती रवैया अपनाने का आरोप लगा चुकी हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार अभियान के आखिरी दिन राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर चुनाव आयोग पर हमला बोला.

पीएम मोदी पर कसा तंज

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, मुबारक हो मोदी जी, उम्मीद है कि अगली बार अमित शाह आपको कुछ सवालों के जवाब देने का मौका देंगे.



'पीएम की प्रेस कांफ्रेंस अप्रत्‍याशित'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में भी हिस्‍सा लिया. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि यह अप्रत्‍याशित है कि पीएम मोदी ने प्रेस कांफ्रेंस में हिस्‍सा लिया.

शायद अगली बार अमित शाह आपको बोलने का मौका दें
आगे राहुल गांधी ने कहा, 'आखिर प्रधानमंत्री ने राफेल मुद्दे पर क्यों मेरी चुनौती को स्वीकार नहीं किया. पिछले दो सालों से हमने मोदी के भागने के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं. हमने 90 फीसदी दरवाजे पहले ही बंद कर दिए थे बाकी के 10 फीसदी जनता ने बंद कर दिया.'

मीडिया पर लगाया आरोप
मीडिया पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ने उनके साथ नाइंसाफी की है. मुझसे मीडिया ने हमेशा कठिन सवाल पूछे कि आप न्याय के लिए पैसा कहां से लाएंगे लेकिन मोदी जी से आम और कपड़ों पर सवाल होते हैं.

मोदी ने वास्तविकता को नहीं समझा
राहुल गांधी ने कहा कि जनता ने 2014 में पीएम मोदी को भारी बहुमत से जिताया था. अगर वो देश को आगे लेकर जाते तो मुझे खुशी होती लेकिन उन्होंने वास्तविकता को नहीं समझा. लोगों ने उन्हें देश को एक विज़न देने के लिए चुना था जबकि उन्होंने हमारे विज़न को बुरा-भला कहा.

राहुल बोले- बीजेपी के पास असीमित पैसा
राहुल गांधी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी के पास असीमित पैसा है. उनके पास कांग्रेस से कहीं ज्‍यादा पैसा है. वह अपनी मार्केटिंग भी जबर्दस्त तरीके से कर सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि यह अनुपात 1: 20 का है. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि उनके पास सिर्फ सच है और सच की ही जीत होगी. प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने 'न्‍याय' का भी उल्‍लेख किया.

'मायावती अपने तरीके से करेंगी राजनीति'
कांग्रेस अध्‍यक्ष से बसपा प्रमुख मायावती को लेकर भी सवाल पूछे गए. राहुल ने कहा, 'मायावती अपने तरीके से राजनीति करेंगी. मैं उन पर टिप्‍पणी नहीं कर सकता. मुझे इस बात को लेकर भी कोई आपत्ति नहीं है कि पीएम मोदी उनके बारे में क्‍या कहते हैं.' कांग्रेस अध्‍यक्ष ने हालांकि यह स्पष्‍ट किया कि वैचारिक तौर पर कांग्रेस, मायावती और अखिलेश एक हैं. राहुल गांधी ने विपक्षी एकता पर कहा कि 23 मई को स्‍पष्‍ट हो जाएगा. बता दें कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे.

ये भी पढ़ें--

टिकट नहीं दिए जाने पर सिद्धू बोले- मेरी पत्नी झूठ नहीं बोलती

यहां हर नई दुल्हन को देना होता है ये टेस्ट, विरोध करने वाले परिवार को मिलती है सजा

शादी के मंडप में ही बीवी ने की दूल्हे की पिटाई, पढ़ें- पूरा मामला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार