Lok Sabha Election Result 2019: कांग्रेस पर किताब लिखने वाले लेखक ने बताईं प्रियंका गांधी की तीन बड़ी गलतियां!

Lok Sabha Election Result: कांग्रेस पर किताब लिखने वाले लेखक ने कहा, इस चुनाव में प्रियंका गांधी ने कीं तीन बड़ी गलतियां

ओम प्रकाश | News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:59 PM IST
Lok Sabha Election Result 2019: कांग्रेस पर किताब लिखने वाले लेखक ने बताईं प्रियंका गांधी की तीन बड़ी गलतियां!
राहुल गांधी अमेठी भी हारते नजर आ रहे हैं!
ओम प्रकाश
ओम प्रकाश | News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:59 PM IST
लोकसभा चुनाव के अभी तक के रुझानों के मुताबिक बीजेपी फिर से सरकार बनाती नजर आ रही है. कांग्रेस की रणनीति फेल हो गई है. अपने सबसे पुराने गढ़ अमेठी में भी वो हारती नजर आ रही है. यूपी में तो सपा-बसपा गठबंधन की भी बुरी स्थिति है. इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. यहां कांग्रेस ने एक तरह से वोट कटवा की भूमिका अदा की है. कांग्रेस पर '24 अकबर रोड' नामक किताब लिखने वाले वरिष्ठ पत्रकार रशीद किदवई ने कहा है कि राहुल गांधी को राजनीति छोड़ देनी चाहिए. उनके बस का कुछ नहीं है.

किदवई ने फेसबुक लाइव में न्यूज एडिटर रवि दुबे से बातचीत में कहा, "न सिर्फ राहुल गांधी की रणनीति फेल हो गई बल्कि उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी तीन बड़ी गलतियां की हैं. पहला यह कि उन्होंने वाराणसी से लड़ने की बात की और फिर वहां से नहीं लड़ीं. दूसरा यह कि उन्होंने कांग्रेस को वोट कटवा पार्टी कहा और तीसरी गलती ये कि जब पूर्वांचल में आपका कुछ था ही नहीं तो वहां क्यों गईं. वहां न तो कांग्रेस का संगठन था न कैंडीडेट थे और न साधन."



ये भी पढ़ें: क्या इरोम शर्मिला, शिवखेड़ा और प्रकाश झा के लिए नहीं बनी है राजनीति?

 Lok Sabha Election Result 2019        पूर्वांचल में नहीं चला प्रियंका गांधी का जादू!

किदवई ने कहा, ''मुझे लगता है कि अब कांग्रेस शायद राहुल गांधी को पीछे करके प्रियंका गांधी को आगे लाएगी. क्योंकि उनकी संवाद शैली बेहतर है. उन्होंने कांग्रेसियों में विश्वास की भावना जगाई है. इस चुनाव में कई क्षेत्रीय दलों का पतन हुआ है. इसलिए उनकी सियासी जमीन कांग्रेस को घेरने की कोशिश करनी चाहिए. कांग्रेस को जमीन पर मेहनत करके खुद को एक मजबूत विकल्प के रूप में पेश करना चाहिए.''

किदवई ने कहा कि देश में एक व्यक्ति यानी नरेंद्र मोदी को लेकर जनता में आस्था और विश्वास है. उन्हें लगता है कि वही उनकी समस्याओं का बेड़ा पार लगा सकते हैं. यह वोटर का नॉर्मल बिहेवियर नहीं है. जिन तीन राज्यों में कांग्रेस दिसंबर 2018 के विधानसभा के चुनाव में आई थी उनमें भी बीजेपी आती दिख रही है.

राजनीतिक विश्लेषक किदवई ने कहा कि इस जीत के पीछे नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह की कारीगरी भी है. उन्होंने काफी मेहनत की है. शिवसेना को बर्दाश्त किया. उन्होंने बिहार में अपनी खुद की सीटें छोड़ीं इसके लिए बड़ा दिल चाहिए. इसलिए जीत की रणनीति बनाने और उस पर मेहनत करने का बड़ा श्रेय अमित शाह को जाता है. बंगाल में बीजेपी एक सशक्त भूमिका में आएगी. हालांकि ममता बनर्जी ने भी चुनाव बहुत दमखम से लड़ा है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर चढ़ा भगवा रंग, चला मोदी मैजिक!

माया-अखिलेश का गणित फेल, जनता पर चला मोदी-योगी की केमेस्ट्री का जादू!

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...