Lok Sabha Elections 2019: पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से 'आप' की गणित में बलवीर सिंह जाखड़ कितना फिट बैठेंगे

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 2:08 PM IST
Lok Sabha Elections 2019: पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से 'आप' की गणित में बलवीर सिंह जाखड़ कितना फिट बैठेंगे
फोटो साभार: बलवीर सिंह के फेसबुक वॉल से

पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी ने इस बार बलवीर सिंह जाखड़ को मैदान में उतारा है. 47 वर्षीय बलवीर सिंह जाखड़ इस लोकसभा के जरिए ही पहली बार मुख्यधारा की राजनीति में उतरे हैं.

  • Share this:
पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी ने इस बार बलवीर सिंह जाखड़ को मैदान में उतारा है. 47 वर्षीय बलवीर सिंह जाखड़ इस लोकसभा के जरिए ही पहली बार मुख्यधारा की राजनीति में उतरे हैं. पेशे से वकील जाखड़ द्वारका कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बजेपी के उम्मीदवार प्रवेश वर्मा की तरह ही बलवीर सिंह जाखड़ भी जाट बिरादरी से आते हैं.

बता दें कि बीते 12 मई को ही दिल्ली की सभी सातों सीट के लिए वोट डाले गए थे, लेकिन मतदान से ठीक से एक दिन पहले पश्चिमी दिल्ली के आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बलवीर सिंह जाखड़ चर्चा में आ गए थे. 11 मई को पश्चिमी दिल्ली सीट से आप उम्मीदवार बलवीर जाखड़ के बेटे उदय जाखड़ ने मीडिया के सामने आकर अपने पिता और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया था.

भारत का नक्शा


बलवीर सिंह जाखड़ के बेटे ने दावा किया था कि उनके पिता ने टिकट के बदले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय को 6 करोड़ रुपए दिए हैं. उदय ने कहा था कि उनके पास इसके सबूत भी हैं कि मेरे पिता ने टिकट के बदले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को 6 करोड़ रुपए दिए.

इस घटना के बपाद आप उम्मीदवार बलवीर सिंह ने सफाई देते हुए कहा था कि मेरे बेटे के आरोप बेबुनियाद हैं. उदय मेरे साथ नहीं रहता है. वह अपने नाना-नानी के साथ रहता है. उदय का जन्म 2001 में हुआ था तब उनकी पत्नी अपने माता-पिता के घर पर थीं. 2001 के बाद से पत्नी कभी मेरे घर नहीं आईं.

2009 में मेरा और पत्नी का तलाक हो गया था. उसके बाद से पत्नी और बेटे से मेरा कोई भी लेना-देना नहीं रहा. हां कभी कभार उसका फोन जरूर आ जाता है वो भी सामान दिलाने के लिए. जैसे मुझे जूते दिला दो वो दिला दो.

आम आदमी पार्टी के नेता प्रोटेस्ट करते हुए

Loading...

बता दें कि बलवीर सिंह जाखड़ इस लोकसभा चुनाव से पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से पहली बार राजनीति की शुरुआत की है. द्वारका जिला कोर्ट में अधिवक्ता होने के नाते इस इलाके से वह अच्छी तरह परिचित हैं. साथ ही वकालत के माध्यम से जाखड़ ने इस इलाके में जो पैठ बनाई है, उसके दम पर वह मैदान में ताल ठोक रहे हैं.

इस चुनाव में बलवीर सिंह जाखड़ के सामने एक तरफ तो मौजूदा सांसद और बीजेपी के प्रत्याशी प्रवेश वर्मा हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस के महाबल मिश्रा हैं. इस बार भी पश्चिमी दिल्ली सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: महबूबा ने एग्जिट पोल को बताया 'बालाकोट', कहा- हैक नहीं करेंगे, बदल देंगे EVM

ये भी पढ़ें: विजय बघेल: अब के सीएम भूपेश बघेल को दे चुके हैं मात, दुर्ग से दे रहे 'सरकार' को टक्कर 

ये भी पढ़ें: दीपक बैज: बस्तर के 'हीरो', 20 साल बाद रोकेंगे बीजेपी का विजय रथ! 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...