दिवाली पर पटाखे चलाना युवक को पड़ा भारी, 15 हजार का लगा जुर्माना

पटाखे चलाने को लेकर संभवतः पहले मामले में लगाया गया जुर्माना, ‌पिछले साल दिवाली की रात को सिर्फ दिल्ली में ही दर्ज हुए थे 550 मामले

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 11:15 AM IST
दिवाली पर पटाखे चलाना युवक को पड़ा भारी, 15 हजार का लगा जुर्माना
7 नवंबर 2018 की रात को पुलिस गश्त कर रही थी. इसी दौरान मयंक दस बजे बाद सड़क पर पटाखे चला रहा था.
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 11:15 AM IST
तय सीमा के बाद पटाखे चलाने को लेकर संभवतः पहली बार कोर्ट ने किसी व्यक्ति पर जुर्माना लगाया और चेतावनी के बाद उसे छोड़ा गया है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में पिछली दिवाली पर पटाखे चलाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने समय सीमा तय की थी, जिसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने का पुलिस को आदेश दिया गया था. जिस आरोपी पर दिल्ली पुलिस ने जुर्माना लगाया उसने पुलिस के रोकने के बाद भी पटाखे चलाना जारी रखा था.

दस बजे बाद चला रहा था पटाखे
आरोपी की पहचान पुलिस ने मयंक सिंह के तौर पर की थी. जानकारी के अनुसार 7 नवंबर 2018 की रात को पुलिस गश्त कर रही थी. इसी दौरान मयंक दस बजे बाद सड़क पर पटाखे चला रहा था. इस दौरान पुलिस ने उसे एक बार चेतावनी देकर छोड़ दिया. बाद में पुलिस जब गश्त करती हुई फिर उस इलाके से गुजरी तो मयंक वहीं पर खड़ा पटाखे चला रहा था. मना करने के बाद भी जब वह नहीं माना तो पुलिस ने धारा 188 के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

550 मामले दिल्ली में ही

गौरतलब है कि पिछले साल दिवाली पर एक ही रात में सिर्फ दिल्ली में तय समय के बाद पटाखे चलाने के आरोप में 550 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से तीन सौ लोगों को हिरासत में भी लिया गया था.

ये भी पढ़ें:- CM ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज ने लिखी ये बात

MP: अच्छी बारिश के लिए बुरहानपुर में हवन-पूजन व प्रार्थनाओं का दौर शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...