पत्नी पर था नाजायज रिश्ता होने का शक, बेटी की गला घोंट कर की हत्या

पुलिस के अनुसार पति-पत्नी के बीच फिर लड़ाई हुई, जिसके दौरान मलकीत ने अपनी पत्नी को धमकी दी कि अगर वह किसी को भी इस घटना की सूचना देगी तो वह उसे भी मार डालेगा.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 3:19 PM IST
पत्नी पर था नाजायज रिश्ता होने का शक, बेटी की गला घोंट कर की हत्या
आरोपी पिता मलकीत सिंह
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 3:19 PM IST
दिल्ली में एक 30 साल के व्यक्ति पर अपनी साढ़े तीन साल की बेटी की कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस हत्या के पीछे की वजह उसका शक बताया जा रहा है. उसे पत्नी के शादी के बाद किसी से नाजायज रिश्ते होने का शक था. वह नहीं चाहता कि उसका बच्चा उसके प्रभाव में बड़ा हो. आरोपी पिता का नाम मलकीत सिंह है.

मामला निहाल विहार थाने क्षेत्र उदय विहार का है. वहां वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ किराए के मकान में रहता है. मलकीत सिंह के अपनी पत्नी के साथ रिश्ते बेहद तनावपूर्ण थे. दोनों के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते थे. नाजायज रिश्तों के शक के चलते लगातार झगड़ों के बाद दंपति ने अपनी जिंदगी खत्म करने और अपनी बेटी को उसके दादा-दादी के पास भेजने की योजना बनाई.



घटना मंगलवार और बुधवार की रात की है, जब उसकी पत्नी सो गई तो आरोपी ने कथित तौर पर अपनी साढ़े तीन साल की बेटी की गला घोंट दिया. बाद में खुद को लटकाने की कोशिश की. इसी बीच उसकी पत्नी जाग गई और उसे कमरे में अपनी बच्ची को मृत पाया.

पुलिस के अनुसार पति-पत्नी के बीच फिर लड़ाई हुई, जिसके दौरान मलकीत ने अपनी पत्नी को धमकी दी कि अगर वह किसी को भी इस घटना की सूचना देगी तो वह उसे भी मार डालेगा. इसके बाद वे बच्ची के शव को लेकर तिलक नगर (मलकीत के घर) ले गए. जहां उसके माता-पिता रहते हैं. दोनों ने बुजुर्ग माता-पिता को बताया कि बच्ची बीमार थी, जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

बुधवार सुबह उदय विहार घर के मकान मालिक ने पुलिस को सूचित किया कि मलकीत सिंह ने अपनी बच्ची को मार दिया है. मामले की सूचना पर जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची, तो उन्हें पता चला कि दंपति तिलक नगर गए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी पिता को तिलक नगर से गिरफ्तार किया गया, जबकि बच्चे को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद मामला दर्ज कर मामले की तह तक जाने के लिए जांच शुरू कर दी है.

आरोपी मलकीत ने पुलिस को बताया कि उसे अपनी पत्नी पर अवैध संबंध होने का संदेह था और वह नहीं चाहता था कि उसकी बेटी उसके प्रभाव में रहे, इसलिए उसने पहले अपनी बेटी को मारने और फिर खुद को मारने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें -
Loading...

शादी के मंडप में ही बीवी ने की दूल्हे की पिटाई, पढ़ें- पूरा मामला

देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए जूताधारी'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार