लाइव टीवी

सिसोदिया बोले- सरकारी स्कूलों में दाखिला कराने के लिए माता-पिता रिश्वत देने को भी तैयार

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 10:10 AM IST
सिसोदिया बोले- सरकारी स्कूलों में दाखिला कराने के लिए माता-पिता रिश्वत देने को भी तैयार
मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकारी स्कूलों में हुए सुधार से लोगों की धारणा बदली है. (फाइल फोटो)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों में दाखिला कराने के लिए अब लोग रिश्वत देने को भी तैयार हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हुए सुधारों ने लोगों की धारणा बदल दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 10:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों में दाखिला कराने के लिए अब लोग रिश्वत देने को भी तैयार हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हुए सुधारों ने लोगों की धारणा बदल दी है. वे प्राइवेट स्कूल की बजाय सरकारी में अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजने लगे हैं.

दिल्ली में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में बोलेत हुए डिप्टी सीएम ने का कि सरकारी स्कूलों में सुधार होने की वजह से माता-पिता अपने बच्चों का दाखिला इन विद्यालयों में कराने के लिए रिश्वत देने को भी तैयार हैं. त्यागराज स्टेडियम में ‘शिक्षा में उत्कृष्टता पुरस्कार’ समारोह में सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल पढ़ाई के मामले में लगातार शहर के निजी स्कूलों को पीछे छोड़ रहे हैं.

पहले लोग सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता को खराब सझमते थे
उन्होंने कहा, 'एक समय था जब लोग सरकारी स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता को खराब सझमते थे, लेकिन आज, मैं गर्व से कह सकता हूं कि हमारे स्कूलों में अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए मात-पिता रिश्वत देने समेत कई तरह के प्रयास कर रहे हैं.' उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पांच-छह साल पहले, दिल्ली सरकार के एक स्कूल का टॉपर बोर्ड परीक्षाओं में लगभग 80 प्रतिशत अंक हासिल करता था, लेकिन अब यह आंकड़ा 90 प्रतिशत से अधिक हो गया है.

हाल ही में जारी केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले नीति आयोग की सूचि में भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों को अव्वल दर्जा मिला था. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता सुधारने पर विशेष ध्यान दिया है. चुनावी प्रचार में भी वे इसे एक मुद्दा बनाते हैं और अपनी उपलब्धि के तौर पर पेश करते हैं.

(इनपुट भाषा से)

ये भी पढ़ें-
Loading...

केजरीवाल बोले- यह देखकर खुशी है कि प्रदूषण का स्तर कम हुआ है

Odd-Even Scheme: गुरु नानक के 550वें जन्मोत्सव पर राहत दे सकती है AAP सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 10:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...