स्कूल में पंखा गिरने पर सियासत तेज, जायजा लेने पहुंचे मनीष सिसोदिया और मनोज तिवारी

दिल्ली सरकार के स्कूल में पंखा गिरने की घटना पर सियासत शुरू हो गई है. सबसे पहले डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया त्रिलोकपुरी के सर्वोदय स्कूल का जायजा लेने पहुंचे.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 7:35 PM IST
स्कूल में पंखा गिरने पर सियासत तेज, जायजा लेने पहुंचे मनीष सिसोदिया और मनोज तिवारी
मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो).
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 7:35 PM IST
दिल्ली सरकार के स्कूल में पंखा गिरने की घटना पर सियासत शुरू हो गई है. सबसे पहले डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया त्रिलोकपुरी के सर्वोदय स्कूल का जायजा लेने पहुंचे. उसके बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता त्रिलोकपुरी में सर्वोदय विद्यालय पहुंचे.

इन दोनों नेताओं के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि और मीडियाकर्मी भी स्कूल के अंदर दाखिल हुए. मंगलवार को दूसरी मंज़िल पर कक्षा 7-D में पंखा गिरने की घटना हुई थी. उस क्लास में वाइस प्रिंसिपल ने सिर्फ मनोज तिवारी, विजेंद्र गुप्ता को ही जाने की अनुमति दी.

इससे पहले वाइस प्रिंसिपल ने मीडिया और दूसरे लोगों से क्लास में ना जाने की गुजारिश करते नज़र आए. जब बीजेपी के नेता स्कूल का निरीक्षण कर रहे थे उस वक़्त स्कूल की दूसरी शिफ्ट की पढ़ाई चल रही थी.
क्लास और स्कूल का जायज़ा लेने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने न्यूज़18 इंडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि दिल्ली सरकार शिक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन इस घटना ने दिल्ली सरकार की शिक्षा नीति की पोल खोल दी है.

तिवारी ने कहा कि एमसीडी स्कूल दिल्ली सरकार से 10 गुना कम लागत में बने हैं, लेकिन वे दिल्ली सरकार के स्कूलों से बेहतर हैं. पंखा गिरने की घटना में हर्ष नाम का छात्र ज़ख्मी हो गया था. छात्र जीटीबी अस्पताल में भरती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...