केजरीवाल को चोर मुख्यमंत्री कहूं या चोरों का सरदार, अभी सोच रहा हूं: मनोज तिवारी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष तिवारी ने लिया आड़े हाथ, कहा- पिछले चार सालों के कार्यकाल के दौरान आप सरकार ने बिजली कंपनियों को जमकर फायदा पहुंचाया.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 2:41 PM IST
केजरीवाल को चोर मुख्यमंत्री कहूं या चोरों का सरदार, अभी सोच रहा हूं: मनोज तिवारी
मनोज तिवारी ने इस दौरान बताया कि एक आरटीआई से केजरीवाल सरकार की पोल खुली है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 2:41 PM IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गुरुवार को हुई प्रेस वार्ता के बाद बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उन पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल की प्रेस वार्ता के कुछ देर बाद ही एक प्रेस वार्ता कर तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सरकार के 4 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं पार की गईं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार के कार्यकाल के दौरान बिजली कंपनियों को जमकर फायदा पहुंचाया गया. मनोज ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में एक बात चल रही है - कट मनी, यहां पर भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है. मनोज ने इस दौरान सीएम को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अब मैं केजरीवाल को चोर मुख्यमंत्री कहूं या चोरों का सरदार मुख्यमंत्री कहूं, इस बारे में सोच रहा हूं. यह मैं बाद में तय करूंगा कि उन्हें आखिर कहना क्या है.

2014 में शीला पर लगाया था आरोप
मनोज तिवारी ने कहा कि शीला दीक्षित के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान केजरीवाल ने ही उन पर बिजली कंपनियों से मिलीभगत कर 600 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया था. वे ये 600 करोड़ रुपये वापस लाने की बात किया करते थे लेकिन हुआ इसका उलट. पहले ही साल से उन्होंने बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाना शुरू कर दिया.

हर साल का हिसाब

मनोज तिवारी ने इस दौरान बताया कि एक आरटीआई से केजरीवाल सरकार की पोल खुली है. सरकार के पहले ही साल के कार्यकाल के दौरान 2014 में बिजली सब्सिडी 1427 करोड़ कर दी गई. इसके बाद 2016 में इसे बढ़ा कर 1577 करोड़ कर दिया गया. ये रकम बिजली कंपनियों को बांटी गई. उन्होंने कहा कि अब 2018 के आंकड़े भी सामने आ गए हैं. एक बार फिर आप सरकार ने इस रकम को बढ़ा कर 1699 करोड़ कर दिया है. वहीं यदि राष्ट्रपति शासन के दौरान की बात की जाए तो बीजेपी ने सब्सिडी की रकम को 301 करोड़ रुपये कर दिया था.

4 साल में बांटे 6379 करोड़
मनोज तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 4 साल के अपने कार्यकाल के दौरान बिजली कंपनियों को जमकर फायदा पहुंचाया है. दिल्ली सरकार ने बिजली कंपनियों को करीब 6379 करोड़ रुपये की रकम बांट दी. उन्होंने कहा कि अब इसे केजरीवाल कट मनी न कहें तो क्या कहें.
Loading...

ये भी पढ़ें: मुंबई हादसाः 18 घंटे तक बेटों की लाश के साथ मलबे में दबी रोती रही हलीमा

मुंबई हादसाः अब स्‍निफर डॉग्स इमारत के मलबे में तलाश रहे हैं जिंदगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...