स्कूल ने धर्म के आधार पर बांट दिए छात्र, हिंदू-मुस्लिम को अलग-अलग सेक्शन में रखा

प्रिंसिपल द्वारा छात्रों को धर्म के आधार पर सेक्शन में बांटने की शिकायत संबंधित विभाग में की गई है. इस बीच नॉर्थ एमसीडी के मेयर आदेश गुप्ता ने भी जांच के आदेश दे दिए.

News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 11:39 PM IST
News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 11:39 PM IST
राजधानी दिल्ली के वजीराबाद गांव में एमसीडी के एक स्कूल में स्कूली बच्चों को धर्म के आधार पर सेक्शन में बांटने का मामला सामने आया है. दूसरी पाली में चलने वाले लड़कों के प्राइमरी स्कूल में कुल 17 सेक्शन है, जिनमें से 8 सेक्शन धर्म के आधार पर अलग अलग हैं.

स्कूल के प्रिंसिपल के मुताबिक, धर्म के आधार पर बच्चों को बांटने की उनकी मंशा नहीं है बल्कि बेहतर शिक्षा के माहौल के लिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया है. इस मुद्दे पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने जांच के आदेश दिए है. वहीं डेल्ही कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (DCPCR) ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है.

इस मामले पर प्रिंसिपल चंद्रभान सिंह सहरावत ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने धर्म के आधार पर बच्चों को अलग-अलग सेक्शन में बांटा हैं. उन्होंने कहा कि उनका मकसद इन बच्चों में धार्मिक अंतर पैदा करना नहीं है. बच्चों को अलग-अलग सेक्शन में इसलिए बांटा है ताकि पढ़ाई का बेहतर माहौल बनाया जा सके.

प्रिंसिपल द्वारा छात्रों को धर्म के आधार पर सेक्शन में बांटने की शिकायत संबंधित विभाग में की गई है. इस बीच नॉर्थ एमसीडी के मेयर आदेश गुप्ता ने भी जांच के आदेश दे दिए. आदेश गुप्ता का कहना है कि जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. हालांकि मेयर धर्म के आधार पर स्कूल में बच्चों को बांटने की बात मानने को तैयार नहीं हैं. वहीं दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस पूरे मामले पर ट्वीट करके बताया है कि उन्होंने जल्द से जल्द इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर