दिल्ली-NCR में अब इस दिन हो सकती है बारिश, मानसून हुआ लेट

मौसम विभाग के मुताबिक, 16 जुलाई को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान अच्छी बारिश भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियम और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री रहने का अनुमान है.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:08 PM IST
दिल्ली-NCR में अब इस दिन हो सकती है बारिश, मानसून हुआ लेट
दिल्ली-एनसीआर में बारिश का इंतजार बढ़ा (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 9:08 PM IST
दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में इमाझम बारिश का अभी और इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिन मौसम शुष्क रहने अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार, 16 जुलाई को मानसून की झमाझम बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. बुधवार को दिल्ली में 28.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया और नमी का स्तर 80 प्रतिशत रहा था.

मौसम विभाग के मुताबिक, 16 जुलाई को बादल छाए रहेंगे. इस दौरान अच्छी बारिश भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियम और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री रहने का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली समेत आस पास इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम के इस परिवर्तन से आने वाले दिनों में दिल्ली में मौसम का मिजाज बदल सकता है. दिल्ली में अब तक 77 फीसदी कम बारिश दर्ज हुई है.

दिल्ली में अब तक में 0.4 मिमी बारिश
बता दें कि राजधानी दिल्ली में 5 जुलाई को मानसून ने दस्तक दी थी, बावजूद अब तक तेज बारिश नहीं हुई है. सफदरजंग केंद्र पर बीते 24 घंटे में 0.4 मिमी बारिश ही दर्ज की गई है. यहां आमतौर पर जुलाई के शुरूआती दस दिन में 49 मिमी बारिश हो जाती थी. मानसून के देरी से पहुंचने के कारण ही बारिश पर असर पड़ रहा है.

असम में बाढ़ से प्रभावित, तीन की मौत
वहीं, असम में भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई है. अब तक तीन लोगों की मौत हो गई है. राज्य के 11 जिलों में 2 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. असम राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने कहा कि 8 जिलों में मंगलवार तक 62,400 लोग बाढ़ से प्रभावित थे, लेकिन बुधवार को राज्य में 2,07,100 लोग हो गए हैं. एएसडीएमए ने बताया कि धीमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, नलबाड़ी, चिरांग, दरांग, बारपेटा, गोलाघाट, माजुली, जोरहाट और डिब्रूगढ़ जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: हार के बाद खिलाड़ियों ने लिखे इमोशनल मेसेज, फैंस से की ये अपील
First published: July 11, 2019, 9:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...